आज होगा उप-राष्ट्रपति पद के लिए मतदान, शाम को रिजल्ट

Former union minister M. Venkaiah Naidu is set to take on former West Bengal governor Gopalkrishna Gandhi for the post of vice-president of India today.
vise-president-election-today-result-will-be-announced-afternoon

भारत में उप-राष्ट्रपति पद के लिए आज मतदान होने वाले हैं, आज पोलिंग होगी और शाम को रिजल्ट आ जाएगा, NDA की तरफ से वेंकैया नायडू और UPA की तरफ से गोपाल कृष्ण गाँधी मैदान में हैं, वेंकैया नायडू की जीत पहले ही तय मानी जा रही है लेकिन जब तक आखिरी नतीजे ना आ जाएं भारत में कुछ भी तय नहीं होता.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेंकैया नायडू मोदी सरकार में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री और दूरसंचार मंत्री रहे हैं तो गोपाल कृष्ण गाँधी भी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे हैं, इसके अलावा वे कई बार राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के सचिव भी रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौजूदा उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी का कर्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है, वे लगातार 2 बार उप-राष्ट्रपति रहे हैं.

चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार सुबह 10 बजे मतदान शुरू हो जाएगा और शाम 5 बजे तक चलेगा, वोटों की काउंटिंग शाम 7 बजे शुरू होगी और रात होने से पहले रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उपराष्ट्रपति का चुनाव सिर्फ लोकसभा और राज्य सभा के सांसद मिलकर करेंगे.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: