IIM और IIT में पढने का मौका नहीं मिला तो कोई बात नहीं, RSS की शाखा में सबसे बेहतर भविष्य

rss-sangh-shakha-placement-better-than-iit-and-iim-india

प्लेसमेंट के मामले में भारत में IIM और IIT की चर्चा होती थी, कहा जाता है कि IIT और IIM में पढ़े छात्रों को मोटी सैलरी पर नौकरी मिलती है, अगर विदेश की बात करें तो प्लेसमेंट के मामले में कैंब्रिज, हार्वर्ड और ऑक्सफ़ोर्ड की चर्चा होती है लेकिन सोशल मीडिया पर आजकल एक ऐसा मेसेज वायरल हो रहा है जिसने लोगों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया है. जी हाँ अब संघ यानी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में प्लेसमेंट की चर्चा हो रही है, संघ में पढ़ें छात्रों की चर्चा हो रही है. मतलब अगर आपको IIT. IIM या किसी और बड़े संस्थान में पढने का मौका ना मिले तो कोई बात नहीं, संघ से जुड़िये और शाखा में जाना शुरू कीजिये.

sangh-better-than-iit-iim-cambridge-harvard-oxford-in-placement

आपको बता दें कि प्लेसमेंट के मामले में संघ नंबर वन पर आ गया है, IIT और IIM में पढ़ें छात्र ज्यादा से ज्यादा किसी कंपनी के CEO बनते हैं या कोई अपनी कंपनी खोलकर बैठ जाता है लेकिन संघ में पढ़े छात्र मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति तक बनते हैं. आज भारत के आधे राज्यों के मुख्यमंत्री संघ से हैं, प्रधानमंत्री मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी संघ से हैं और उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी संघ से ही चुनकर आये हैं.

आपको बता दें कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संघ से अपने कैरियर की शुरुआत की, उससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भी संघ से निकले थे, लाल कृष्ण आडवानी भी संघ से निकले थे, वर्तमान में कई मुख्यमंत्री, कई केंद्रीय मंत्री भी संघ से ही निकले हैं. इसलिए सोशल मीडिया पर चर्चा हो रही है कि प्लेसमेंट के मामले में संघ ने बाजी मार ली है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: