मोदी ख़ुशी से गदगद, कांग्रेस में पसरा सन्नाटा, डूब गयी लुटिया

congress-ki-doob-gayee-lutiya-venkaiah-ban-gaye-up-rashtrapati

एक समय था जब देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, उप-राष्ट्रपति और सभी राज्यों के मुख्यमंत्री सिर्फ कांग्रेस पार्टी के थे, उस समय में कहा जाता था कि कांग्रेस पार्टी को हराना नामुमकिन ही नहीं असंभव है लेकिन आज कांग्रेस पार्टी की लुटिया डूब गयी है, अब सिर्फ दो राज्यों के मुख्यमंत्री कांग्रेस पार्टी से हैं, मतलब दो ही राज्यों में कांग्रेस की सरकार बची है - हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक, बाकी हर जगह कांग्रेस साफ़ हो चुकी है, आज शीर्ष संवैधानिक पदों से भी कांग्रेस पार्टी साफ़ हो गयी क्योंकि प्रधानमंत्री तो पहले ही बीजेपी के थे, राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति भी बीजेपी से ही बन गए.

आज वेंकैया नायडू भारत के उप-राष्ट्रपति बन गए. उन्हें उम्मीद से भी बड़ी और विकराल जीत मिली है, इतने वोट मिलने की उन्हें उम्मीद भी नहीं रही होगी. उन्हें कुल 516 वोट मिले जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गाँधी को सिर्फ 244 वोट मिले. पहले ऐसा लग रहा था कि वेंकैया को 400-450 वोट मिलेंगे लेकिन उन्होंने 516 वोट झटक लिए जिससे साबित हो गया कि NDA की तूती बोल रही है और विपक्ष का खेल ख़त्म हो गया है.

गोपाल कृष्ण गाँधी के लिए निराश करने वाला रिजल्ट रहा क्योंकि उन्हें सिर्फ 244 वोट मिले. उन्हें वेंकैया नायडू से आधे वोट मिले. कांग्रेस के लिए भी निराश करने वाला रिजल्ट रहा है. गोपाल कृष्ण गाँधी ने वेंकैया नायडू को जीत की बधाई दी है.

वेंकैया नायडू की जीत से कांग्रेस पार्टी में मातम पसर गया है क्योंकि अब कम से कम 5 साल उनकी पार्टी का कोई भी नेता संवैधानिक पदों पर नहीं पहुँच पाएगा, 2019 लोकसभा चुनाव में भी मोदी सरकार की वापसी होने के 99 फ़ीसदी चांस हैं इसलिए कांग्रेस पार्टी को सत्ता के लिए काफी इन्तजार करना पड़ सकता है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: