PM MODI ने किया उप-राष्ट्रपति पद के लिए मतदान

pm-narendra-modi-vote-for-vise-president-election-india-result

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उप-राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपना मतदान दिया. संसद परिसर के बूथ में उन्होंने मतदान किया और ट्विटर पर मतदान करते हुए फोटो शेयर की. इससे पहले शाम को उन्होने वेंकैया नायडू द्वरा लिखी गयी एक किताब का विमोचन किया था और वेंकैया की जीत की भविष्यवाणी करते हुए कहा था कि अब तीनों संवैधानिक पदों पर बीजेपी से आये लोग बैठने वाले हैं इसलिए आने वाला समय बहुत महत्वपूर्ण होगा.

भारत में उप-राष्ट्रपति पद के लिए आज मतदान होने वाले हैं, आज पोलिंग होगी और शाम को रिजल्ट आ जाएगा, NDA की तरफ से वेंकैया नायडू और UPA की तरफ से गोपाल कृष्ण गाँधी मैदान में हैं, वेंकैया नायडू की जीत पहले ही तय मानी जा रही है लेकिन जब तक आखिरी नतीजे ना आ जाएं भारत में कुछ भी तय नहीं होता.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेंकैया नायडू मोदी सरकार में केंद्रीय शहरी विकास मंत्री और दूरसंचार मंत्री रहे हैं तो गोपाल कृष्ण गाँधी भी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे हैं, इसके अलावा वे कई बार राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के सचिव भी रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौजूदा उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी का कर्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है, वे लगातार 2 बार उप-राष्ट्रपति रहे हैं.

चुनाव आयोग के अधिकारियों के अनुसार सुबह 10 बजे मतदान शुरू हो जाएगा और शाम 5 बजे तक चलेगा, वोटों की काउंटिंग शाम 7 बजे शुरू होगी और रात होने से पहले रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उपराष्ट्रपति का चुनाव सिर्फ लोकसभा और राज्य सभा के सांसद मिलकर करेंगे.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: