डोनाल्ड ट्रम्प ने एक ‘बड़े काम’ में मांगी भारत की मदद: पढ़ें

donald-trump-asked-india-help-in-afghanistan-terrorism-war

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक बड़े काम में भारत की मदद मांगी है. उन्होंने कहा है कि अमेरिका के साथ व्यापार करके भारत अरबों डॉलर कमाता है. हम आने वाले समय में भारत के साथ व्यापारिक सम्बन्ध और मजबूत करेंगे, हम भारत की हर क्षेत्र में मदद करेंगे लेकिन भारत को भी हमारी एक बड़े काम में मदद करनी होगी. 

कौन सा बड़ा काम?

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि हमारे भारत के साथ अच्छे संबंध हैं, हम अपनी स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप को और मजबूत करेंगे लेकिन अफ़ग़ानिस्तान में आतंकवाद से लड़ने के लिए भारत को हमारी मदद करनी होगी. भारत यूनाइटेड स्टेट के साथ व्यापारिक संबंधों की वजह से अरबों डॉलर कमाता है, हम उनसे अफगानिस्तान में और मदद चाहते हैं.

अमेरिका नहीं दोहराएगा ईराक की गलती: ट्रम्प

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि आतंकी कुछ नहीं है बल्कि ठग और क्रिमिनल और राक्षस हैं. हमने जो गलती इराक से सेना हटाकर की थी वह गलती अफगानिस्तान में नहीं करेंगे क्योंकि एक छोटी सी गलती अफगानिस्तान में भी ISIS को पैर जमाने का मौका दे सकती है. हम यहाँ से ISIS और आतंकवादियों को जड़ से ख़त्म करके ही हटेंगे.

पाकिस्तान हमारी मदद करेगा तो फायदा, वर्ना नुकसान: ट्रम्प 

डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान को भी कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि हम पाकिस्तान से भी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग मांगते हैं, अगर वह हमारी मदद करेगा तो उसका फायदा होगा और अगर उसनें हमारी मदद नहीं की तो उसका बहुत नुकसान होगा. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के लोग भी आतंकवाद के शिकार हैं लेकिन पाकिस्तान ही आतंकवादियों के लिए सुरक्षित और पनाहगार देश है. अब समय आ गया है कि आतंकवाद की लड़ाई में पाकिस्तान अपना रूख स्पष्ट करे.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: