अब आर या पार, हरियाणा में पुलिस, अर्धसैनिक बल हर हालात से निपटने को तैयार: पढ़ें

baba-ram-rahim-kand-haryana-police-crpf-ready-for-any-situation

पंचकूला: ऐसा लगता है कि बाबा राम रहीम मामले में हरियाण की पुलिस आर पार लड़ाई के मूंड में है, हरियाणा पुलिस की तैयारी देखकर ऐसा लग रहा है कि कोई बड़ा युद्ध होने वाला है. पुलिस वालों की छुट्टियाँ रद्द कर दी गयी हैं, सभी स्कूल-कॉलेज बंद करा दिए गए हैं, अर्धसैनिक बलों को तैयार रहने का आदेश दिया गया है और जरूरत पड़ने पर सेना भी बुलाई जा सकती है. यही नहीं पुलिस और अर्धसैनिक बालों को हर हालात से निपटने की ट्रेनिग दी जा रही है.

आपको बता दें कि 25 तारीख को बाबा राम रहीम मामले की सुनवाई होने वाली है, उन पर एक साध्वी ने रेप का आरोप लगाया था जिसकी जांच CBI कर रही थी. सीबीआई ने आरोप पत्र दायर कर दिया है और 25 तारीख को CBI की विशेष कोर्ट इस मामले में फैसला सुनाएगी।

बाबा राम रहीम के हरियाणा और देश भर में लाखों भक्त हैं. भक्तों को लग रहा है कि बाबा बच नहीं पाएंगे क्योंकि केस की जांच सीबीआई ने की है और उनके पास अहम सबूत हैं. बाबा को बचाने के लिए भक्तों के पास सिर्फ एक ही रास्ता है और वो है हिंसा-प्रदर्शन, अराजकता और खून खराबा.

बाबा के भक्तों ने आन्दोलन की तैयारी शुरू कर दी है, सभी लोग पत्थरों, पेट्रोल, हथगोले, लाठी, डंडे, चाकू-छूरी आदि का इंतजाम कर रहे है हालाँकि पुलिस भी ऐसे लोगों की कड़ी निगरानी कर रही है और लगभग सभी जिलों में धारा 144 लगा दी गयी है.

आज कैथल जिले में पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च किया. पुलिस के कई अधिकारी और उपायुक्त सुनीता वर्मा ने भी सुरक्षा का जायजा लिया और सुरक्षाबलों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने का आदेश दिया. 

उपायुक्त सुनीता वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक सुमेर प्रताप सिंह की मौजूदगी में पुलिस लाईन मैदान में तीनों टुकडिय़ों के जवानों ने किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए की जाने वाली कार्रवाई का प्रदर्शन किया. पुलिस बल के जवानों ने प्रदर्शनकारियों के प्रहार से स्वयं के बचाव सहित भीड़ को तीतर-बीतर करने के विकल्पों का प्रदर्शन किया. इन विकल्पों में भीड़ या प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार, आंसू गैस के गोले दागना, लाठी चार्ज सहित फायरिंग शामिल हैं। इन सभी विकल्पों का पुलिस के जवानों ने बखूबी प्रदर्शन किया तथा पुलिस के ही कुछ जवानों ने भीड़ में शामिल लोगों की भूमिका निभाई. पुलिस बल के जवानों ने इन जवानों द्वारा पथराव करने पर स्वयं की सुरक्षा का भी प्रदर्शन किया।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: