अख़लाक़, रोहित वेमुला, नोटबंदी का मुद्दा उठाने के लिए स्मृति ईरानी ने राहुल को बोला 'THANK YOU'

Smriti Irani says Rahul Gandhi thanks for raising Rohit Vemula, Akhlak and Notbandi Issue
smriti-raini-prove-rahul-gandhi-is-pappu-in-politics

दादरी में मुहम्मद अख़लाक़ हत्याकांड और दलित रोहित वेमुला आत्महत्या का मुद्दा उठाने और नोटबंदी का विरोध करने के लिए केंद्रीय दूरसंचार मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गाँधी को धन्यवाद कहा है. एक तरह से स्मृति इरानी ने राहुल गाँधी को अपरिपक्व और राजनीति का कच्चा खिलाडी साबित कर दिया है. स्मृति ईरानी ने राहुल गाँधी को इसलिए धन्यवाद बोला है क्योंकि उनके ये मुद्दे उठाने से बीजेपी को फायदा हुआ है और उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में बीजेपी की बहुमत के साथ सरकार बन गयी.


स्मृति इरानी ने इस ट्वीट के माध्यम से राहुल गाँधी को कहा है - राहुल गाँधी आपने हमारे लिए इतना सब कुछ किया उसके लिए आपका धन्यवाद, भाजपा आपकी कृतज्ञ है.

आपको बता दें कि कल राहुल गाँधी ने डॉ अंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस में भाषण देते हुए एक बार फिर से अख़लाक़ हत्याकांड, रोहित वेमुला आत्महत्या और नोटबंदी के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि रोहित वेमुला ने सुसाइड नहीं किया था बल्कि एक दलित होने की वजह से उसका मर्डर किया गया था. मैं इसे आत्महत्या नहीं मानता, मैं इसे हत्या मानता हूँ, उसनें अपमानित और प्रताड़ित होने की वजह से आत्महत्या की थी.

राहुल गाँधी ने कहा कि आज भारत की अधिकतर संस्थाओं पर प्रधानमंत्री मोदी, आरएसएस और नौकरशाहों ने कब्ज़ा कर लिया है.

राहुल गाँधी ने 2 वर्ष पूर्व दादरी में अख़लाक़ हत्याकांड को फिर से उठाते हुए कहा कि अख़लाक़ का वध इसलिए किया गया क्योंकि उसपर एक बछड़ा चुराने का आरोप था, उससे यह पूछने के बजाय कि उसके फ्रिज में मटन है या बीफ है, उसकी हत्या कर दी गयी.

राहुल ने नोटबंदी का भी मुद्दा उठाते हुए कहा कि मोदी ने नोटबंदी करके पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया लेकिन उससे कुछ नहीं मिला.

राहुल गाँधी ने पिछले दो वर्षों में घूम घूम कर पूरे देश में रोहित वेमुला, अख़लाक़ की हत्या का मुद्दा उठाया जिसकी वजह से कांग्रेस को एक ख़ास धर्म और जाति की राजनीति करने का आरोप लगा, कई वर्ग कांग्रेस से नाराज हो गए और उन्होंने बीजेपी को वोट दिया, पिछले दो वर्षों में कम से कम 7 राज्यों में बीजेपी की सरकार बनी है और बीजेपी को लगता है कि इसका क्रेडिट राहुल गाँधी को ही जाता है, इसीलिए स्मृति इरानी ने राहुल गाँधी को धन्यवाद बोला है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: