बंगाल के हालात पर कवि अमित शर्मा दुखी होकर बोले ‘लगता है सारा भारत कश्मीर बंगाल बनाकर मानोगे’

poet-amit-sharma-slams-mamata-banerjee-over-bangal-riot

बंगाल के हालात देखकर भारत के युवा और धाकड़ कवि अमित शर्मा दुखी हो गए हैं, आज उन्होने दुखी होकर कविता के माध्यम से अपना दुःख प्रकट दिया है, उन्होंने फेसबुक पर एक कविता पोस्ट करते हुए कहा ‘लगता है तुम हिन्दुस्तान को कंगाल बनाकर मांगोगे, सारे भारत को कश्मीर और बंगाल बनाकर मानोगे.

kavi-amit-sharma

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले तीन-चार दिनों से बंगाल के बशीरघाट और भदुरिया जिले में दंगा-फसाद चल रहा है, ममता बनर्जी पर मुस्लिमों का पक्ष लेकर उन्हें दंगा करने और आगजनी की खुल्ली छूट देने का आरोप लग रहा है, इस वजह से ममता बनर्जी और राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी के बीच तकरार भी हुई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भदुरिया जिले के बशीरघाट में एक फेसबुक पोस्ट के बाद मुस्लिम भड़क गए और उन्होंने दंगा-फसाद शुरू कर दिया, हजारों हिन्दुओं की दुकानें जला दीं गयी, कई लोगों को मारा गया, दो दिन तक मुस्लिम खुलेआम दंगा करते रहे लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनकर तमाशा देखती रहे, इसी बात को लेकर कुछ बीजेपी नेता राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी के पास पहुंचे और ममता बनर्जी पर मुस्लिमों का पक्ष लेने का आरोप लगाया, इसके बाद केसरीनाथ त्रिपाठी ने ममता बनर्जी को फोन करके मुस्लिम तुस्टीकरण से बाज आने को कहा, केसरीनाथ त्रिपाठी द्वारा इस तरह से नाराजगी व्यक्त करने पर ममता बनर्जी बौखला गयीं और प्रेस कांफ्रेंस करके उनपर मुख्यमंत्री के अपमान का आरोप लगा दिया.

उन्होंने राज्यपाल को हटाने के लिए राष्ट्रपति और गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है लेकिन गृह मंत्रालय ने ममता बनर्जी से दो टूक कह दिया है कि वे संवैधानिक पद की गरिमा बनाए रखें, आज राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी को ममता बनर्जी से बातचीत की पूरी रिपोर्ट भेजी है.

कुल मिलाकर आज जो हालात बंगाल के बन रहे हैं वैसे ही हालात कश्मीर के भी थे, जैसे जैसे कश्मीर में मुस्लिम बहुसंख्यक होते गए हिन्दुओं के साथ जुल्म शुरू हो गया, 1980-1990 के बीच में सभी हिन्दुओं को भगा दिया गया, लाखों हिन्दुओं को मार दिया गया, महिलाओं से बलात्कार किया गया. अब बंगाल भी कश्मीर की कहानी दोहरा रहा है, यहाँ भी जिन इलाकों में मुस्लिम बहुसंख्यक हो जाते हैं वहां पर हिन्दुओं पर जुल्म शुरू हो जाता है, छोटी सी बात पर दंगा-फसाद शुरू हो जाता है, महिलाओं के साथ बलात्कार होता है, हजारों की हजारों दुकानें जलाकर हिन्दुओं के पेट पर लात मार दी जाती है, उन्हें पलायन के लिए मजबूर होना पड़ता है, लेकिन ममता बनर्जी वोटबैंक की वजह से मुस्लिमों पर कोई कार्यवाही नहीं करती हैं.

इसी वजह से अमित शर्मा दुखी हैं, अब उन्हें लगता है कि ये लोग पूरे भारत को ही बंगाल और कश्मीर बना देंगे अगर ऐसे ही मुस्लिमों को दंगा करने की छूट मिलती रही पूरा भारत कश्मीर के रास्ते पर चल पड़ेगा.