बहुत होशियार हैं मोदी, CA लोगों को चोर भी बताते रहे, उनसे तालियां भी बजवाते रहे: पढ़ें कैसे

pm-narendra-modi-appeal-chartered-account-to-become-honest
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जितना होशियार नेता शायद ही दुनिया में कोई होगा, मोदी के अन्दर ही वह प्रतिभा है जिसकी वजह से वे लोग भी उनके भाषण पर तालियाँ बजाने लगते हैं जिन्हें वह इशारों इशारों में चोर बोल रहे हों, कल नई दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में यही नजारा था, मोदी भारत के चार्टर्ड अकाउंटेंटों को इशारों इशारों में चोर बता रहे थे क्योंकि बिना CA की मदद के व्यापारी ना तो टैक्स चोरी कर सकते हैं, ना कालाधन जमा कर सकते हैं और ना ही विदेशों में कालाधन जमा करा सकते हैं, यह सब काले कारनामें इसलिए होते हैं क्योंकि CA लोग व्यापारियों और बड़े बड़े धन्ना सेठों को रास्ता बताते रहते हैं और फंसने पर मुसीबत में निकाल लेते हैं.

कल प्रधानमंत्री मोदी ने बहुत ही चालाकी से CA की सभा बुलाई थी, उन्हें पता है कि जब तक भारत में CA लोग चोरों और भ्रष्टाचारियों का साथ देते रहेंगे तब तक ना तो नोटबंदी सफल हो पाएगी और ना ही GST बिल का फायदा मिलेगा क्योंकि CA लोग इतनी चालाक होते हैं कि चोरी का कोई ना कोई रास्ता निकाल लेते हैं.

कल मोदी ने उन्हें चोर बताकर उनसे ही तालियाँ बजवाईं, मोदी ने कहा कि जितनी देशभक्ति आपमें है उतनी ही देशभक्ति मेरे अन्दर है, भारत में CA और उनके सहायकों की संख्या करीब 8 लाख है. नोटबंदी के बाद 1 लाख नकली कम्पनियाँ पकड़ी गयी हैं, उनकी मदद किसी ना किसी CA ने तो की होगी, फंसने के बाद वे किसी ना किसी CA के पास तो गए होंगे, उन्होने यही सोचकर गलत काम किया होगा क्योंकि वे जानते थे कि कोई ना कोई CA उन्हें मुसीबत से जरूर बचा लेगा.

मोदी ने कहा कि - मुझे जानकारी मिली है कि नोटबंदी के बाद सारी सारी रात CA के दफ्तर चलते रहे, जो लोग दीवाली की छुट्टियाँ बनाने के लिए बाहर गए हुए थे, बड़े बड़े होटल बुक करा रखे थे, वे सब छुट्टियाँ कैंसिल कराकर वापस आ गए, मुझे जानकारी मिली है कि आप लोगों ने नोटबंदी के दौरान इतना अधिक काम किया है जितना पूरे कैरियर में नहीं किया होगा. मोदी ने कहा कि मुझे पता नहीं कि आपने ये देश के लिए किया या अपने क्लाइंट के लिए, लेकिन गलत काम किया जरूर है. मोदी ने कहा कि जितना देशभक्ति मेरे अन्दर है उतनी ही आपके अन्दर है लेकिन गलत काम जरूर हुआ.

मोदी एक तरफ उन्हें चोर भी बताते रहे और दूसरी तरह उन्हें देशभक्त बोलकर तालियाँ भी बजवाते रहे, मोदी दरअसल CA के स्वाभिमान को जगाना चाहते थे ताकि वे चोरों का साथ छोड़कर इमानदारी से काम शुरू कर दें, देश के लिए जीना शुरू कर दें.

मोदी ने कहा कि CA बिरादरी को सही को सही और गलत को गलत कहने का अधिकार है, लेकिन इसके बावजूद भारत में सिर्फ 32 लाख लोग 10 लाख रुपये से अधिक की आमदनी दिखाते हैं, क्या यह गलत नहीं है, आखिर चोरों का साथ आप में से ही कोई दे रहा है तभी तो लोग आमदनी कम दिखाकर टैक्स चोरी कर रहे हैं.

मोदी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति या क्लाइंट तभी टैक्स देता है जब उसके आसपास का पूरा माहौल सकारात्मक हो और उसे इमानदारी से टैक्स चुकाने के लिए प्रेरित करता हो, अगर वो ये देखेगा कि उसे सलाह देने वाला सच्चाई छिपाने के लिए कह रहा है तो फिर वो गलत रास्ते पर चलने से कभी नहीं डरेगा.

मोदी ने सभी CA से कहा कि गलत सलाह देने वाले ऐसे लोगों को पहचानना और उनके खिलाफ कार्यवाही करना बहुत आवश्यक है और इसके लिए आप लोगों को भी कठोर कदम उठाने होंगे.

मोदी ने कहा कि CA एक ऐसी व्यवस्था है जिसमें HR का काम आप करते हैं, सबका हिसाब किताब आप ही रखते हैं, एग्जाम आप लोग लेते लेते हैं और दोषियों को सजा देने का काम भी आपकी ही संस्था करती है, मोदी ने कहा की अब सवाल यह उठता है कि 125 करोड़ देशवासियों की संसद ने आपको इतने अधिकार दिए हैं तो क्या कारण है कि पिछले 11 वर्षों में सिर्फ 25 चार्टर्ड अकाउंटेंट के खिलाफ कार्यवाही हुई है. क्या सिर्फ 25 लोगों ने ही गड़बड़ी की होगी.

मोदी ने कहा कि मैंने यह भी सुना है कि आपके यहाँ 1400 से भी अधिक मामले ऐसे ही लटके पड़े हैं, एक एक केस का फैसला आने में सालों लग जाते हैं, इतने हाई क्वालिफाइड प्रोफेशनल के लिए ये चिंता का विषय है कि नहीं है. देखें VIDEO

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: