मुलायम सिंह ने लोकसभा में बजा दी खतरे की घंटे, चीन के बारे में किया सबसे बड़ा खुलासा: पढ़ें

Mulayam Singh told China is india biggest dushman. China ready to attack in India with Paksitan. China item should be ban in India
mulayam-singh-remind-china-ready-to-attack-india-be-alert
देश के पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने आज लोकसभा में चीन के बारे में बहुत बड़ा खुलासा करके खतरे की घंटी बजा दी. उन्होंने कहा कि आज हिंदुस्तान को चीन से बहुत बड़ा खतरा है. हमें सरकार को हर समय सावधान किया है कि चीन हिंदुस्तान के खिलाफ क्षणयंत्र कर रहा है और अब पाकिस्तान को भी अपने कब्जे में ले रहा है. अब वो पाकिस्तान को भी अपने साथ ले लिया है.

मुलायम सिंह ने कहा कि हमें एक खबर मिली है कि चीन ने पाकिस्तान की जमीन पर एटम बम  दिया है, चीन ने युद्ध की तैयारी कर ली है, हमनें कई बार सरकार को सावधान किया है और आपने हमें हमेशा चीन के बारे में बोलने का समय दिया है, हमारी जानकारी के अनुसार चीन ने भारत पर हमला करने की पूरी तैयारी कर ली है.

चीन को तिब्बत देना सबसे बड़ी गलती

उन्होने कहा कि चीन की नजर नेपाल पर भी लग चुकी है, सबसे भूल यह हुई है कि हमारे विरोध के बावजूद भी माननीय प्रधानमंत्री (नाम नहीं लूँगा) ने चीन को तिब्बत दे दिया, मैं उनसे जाकर मिला था और कहा था कि चीन को तिब्बत मत दीजिये, तिब्बत हमारा पहरेदार है, अगर चीन हमला करेगा तो तिब्बत से होकर आएगा, दलाईलामा तिब्बत में पता नहीं कितने साल रहा है, दलाईलामा वहां का लीडर है और धार्मिक लीडर है.

मुलायम सिंह ने कहा कि पूरा हिंदुस्तान एक साथ दलाई लामा को समर्थन नहीं दे पाया और दलाई लामा आज भी हिंदुस्तान के साथ है. उस समय के कांग्रेसी प्रधानमंत्री ने तिब्बत चीन को दे दिया, हमने और सोमनाथ चटर्जी ने उनसे कहा था कि ये गलत है क्योंकि अगर तिब्बत दे दिया तो चीन को हिंदुस्तान में आने का सीधा रास्ता मिल जाएगा. अब हिंदुस्तान को  चीन कभी भी चीन माफ़ नहीं कर सकता.

चीन है हिंदुस्तान का सबसे बड़ा दुश्मन

मुलायम सिंह ने कहा कि आज अगर भारत का कोई सबसे बड़ा दुश्मन है तो वह चीन है. अब वो आपके सामने आ गया है, इतने समय में सरकार ने क्या किया है उसपर चर्चा होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि तिब्बत चीन को देकर जो गलती हुई थी उसे सुधारने के लिए हमें फिर से तिब्बत की आजादी का समर्थन करना चाहिए, अभी समर्थन नहीं किया तो फिर से भूल होगी, दलाई लामा यहाँ पर रहा है और बहुत परेशान है. हमें दलाई लामा की पूरी मदद करनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि चीन और पाकिस्तान मिलकर कश्मीर में क्षणयंत्र कर रहे हैं, आज साफ़ हो गया है कि कश्मीर में पाकिस्तानी सेना के साथ साथ चीनी सेना और चीनी हथियार भी लड़ाई में उतर आये हैं. कल चीन के अखबार ने यह दावा किया है कि तिब्बत की सीमा पर उसका युद्धाभ्यास चल रहा है.

मुलायम सिंह ने कहा कि सिक्किम और भूटान की रक्षा करना भारत की जिम्मेदारी है, चीन भूटान और सिक्किम पर कब्जा कर रहा है, इधर आकर कश्मीर अपने हाथ में ले लिया है, अब पाकिस्तान कश्मीर में हरकतें कर रहा है, दुश्मन देश ने पूरी तैयारी कर ली है, अब भारत सरकार क्या कर रही है हमें जवाब चाहिए.

पाकिस्तान हमारा दुश्मन नहीं है: मुलायम सिंह

मुलायम सिंह ने कहा हम कितनी बार कह चुके हैं कि पाकिस्तान हमारा दुश्मन नहीं है, पाकिस्तान हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकता, अगर वो हमारा एक शहर गिराएगा तो हम उसे पूरा ख़त्म कर देंगे. चीन पाकिस्तान को अपने कब्जे में ले रहा है और दोनों मिलकर भारत के खिलाफ युद्ध की तैयारी कर रहे हैं.

खिलौने से लेकर हर सामान बेच रहा चीन

मुलायम सिंह ने कहा कि भारत के चीन के साथ व्यापारिक संबंध हैं, चीन यहाँ पर खिलौने से लेकर हर सामान बेच रहा है, सारा व्यापार चल रहा है.

चीनी सामान देखने में बढ़िया होता है लेकिन बेहद घटिया होता है

मुलायम सिंह ने कहा कि चीन का सामान हमारे देश में हर जगह बिक रहा है और बहुत सस्ता है. चीनी सामान देखने में भले ही बढ़िया होते हैं लेकिन बहुत घटिया होते हैं और बहुत जल्दी खराब हो जाते हैं. इन सामानों पर बैन लगाने चाहियें.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: