JNU के VC खरीदना चाहते हैं इंडियन आर्मी का टैंक: पढ़ें क्यों

Jagdish Kumar, VC, JNU request VK Singh ji to help procure an Army tank for JNU so that we he put it on display in the university
jnu-vc-jagdish-kumar-want-to-purchase-indian-army-tank-for-jnu

कल दिल्ली की जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी (JNU) में कारगिल युद्ध की 18 वीं बरसी पर शहीदों के सम्मान में एक प्रोग्राम का आयोजन किया गया, इस मौके पर JNU गेट से कन्वेशन सेंटर तक तिरंगा मार्च का आयोजन किया गया, इस मार्च में पेट्रोल मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान के अलावा विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह, पूर्व मेजर जनरल जीडी बख्शी और क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी हिस्सा लिया.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए JNU के वाइस चांसलर जगदीश कुमार ने केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री और पूर्व आर्मी चीफ जनरल वीके सिंह से JNU के लिए एक आर्मी टैंक खरीदनें में मदद मांगी, उन्होंने कहा कि हम वीके सिंह जी से एक आर्मी टैंक खरीदनें में मदद चाहते हैं. हम आर्मी टैंक को यूनिवर्सिटी में नुमाइश के लिए रखेंगे.

उन्होंने कहा कि आर्मी टैंक के मौजूद होने से JNU के छात्र हमारे जवानों और सुरक्षाबलों के वलिदान को याद करेंगे और उनसे प्रेरणा भी लेंगे.

army-tank-for-jnu

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने की JNU की तारीफ

इस कार्यक्रम में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी मौजूद थे, उन्होंने JNU की जमकर तारीफ की, उन्होने कहा की JNU के प्राधिकारियों ने शानदार कार्यक्रम का आयोजन करके जिस तरह से शहीद सैनिकों और उनके परिजनों को सम्मान दिया है उस पर पूरे देश को गर्व है.

धर्मेन्द्र प्रधान ने तिरंगा मार्च में हिस्सा लेने के बाद कार्यक्रम को संबोधित किया, उन्होंने कहा कि भारतीय सेना को सम्मान देने में JNU ने एक उदाहरण पेश किया है, मैं JNU के वाइस चांसलर को इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिए बधाई देता हूँ. आज देशवासियों के लिए गर्व का दिन है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तिरंगा मार्च में शामिल लोगों ने अपने हाथ में 2200 फीट का तिरंगा उठाते हुए मार्च किया, तिरंगे की लम्बाई करीब 2 किलोमीटर थी. इस कार्यक्रम में पूर्व फौजियों के अलावा 23 शहीद सैनिकों के परिवार ने भी हिस्सा लिया.
kargil-martyrs-program-in-jnu
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

India

Post A Comment:

0 comments: