खुशखबरी, भारत में लागू हुआ GST, मोदी और राष्ट्रपति ने मिलकर दबाया नई व्यवस्था का बटन

gst-law-roll-out-in-india-bharat-me-gst-lagoo-hua-in-hindi
New Delhi, 1 July 2017: भारत में GST आज रात मध्य रात्रि से लागू हो गया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी ने साथ मिलकर GST लाँच करने वाला बटन दबाया, पहले कांग्रेस कह रही थी कि मोदी खुद GST लाँच करके राष्ट्रपति का अपमान कर रहे हैं लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, GST लाँच करने का बटन मोदी और राष्ट्रपति दोनों ने दबाया.

मोदी ने GST बिल को Goods and Services Tax की जगह Good and Simple Tax बताते हुए कहा कि इससे टैक्स आतंकवाद ख़त्म हो जाएगा और सामान्य व्यापारियों को अफसरों से जो परेशानी होती रही है वह अब ख़त्म हो जाएगी. 

मोदी ने कहा कि अब तक एक ही चीज के अलग अलग राज्यों में अलग अलग दाम होते थे लेकिन अब एक सामान अलग अलग राज्यों में भी एक ही रेट में मिलेगा. 

मोदी ने कहा कि GST का क्रेडिट किसी एक पार्टी को नहीं बल्कि सभी पार्टियों को जाता है क्योंकि GST एक लम्बी विचार प्रक्रिया का परिणाम है.

मोदी ने इस अवसर पर राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी को बधाई देते हुए कहा कि उनका मार्गदर्शन और अथाह मेहनत की वजह से ही आज GST लागू हो सकता है, वे GST के बहुत लम्बे समय से साथी रहे हैं और GST के हर पहलुओं से परिचित हैं.

मोदी ने कहा कि आज से गंगानगर से ईटानगर और लेह से लक्ष्यद्वीप तक एक राष्ट्र और एक टैक्स का सपना साकार हो गया है, सभी देशवासियों को बधाई.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: