मूडीज ने कहा, GST से आयेंगे भारत की अर्थव्यवस्था के अच्छे दिन

Credit rating agency Moody’s Investors Service projected India’s economy 7.5% in 2017-18 and 7.7% in 2018-19 because of gst
credit-rating-agency-moodys-says-gst-is-good-for-india-economy
कांग्रेस सहित भारत की अन्य विपक्षी पार्टियाँ भले ही GST को देश के लिए खतरनाक बता रही हों लेकिन विश्व की जानी मानी रेटिंग एजेंसियां GST को भारत के लिए सकारात्मक बता रही हैं, कल विश्व की नामी रेटिंग एजेंसी मूडीज ने कहा कि GST से भारत की अर्थव्यवस्था के अच्छे दिन आयेंगे क्योंकि फाइनेंसियल ईयर 2017-18 और 2018-2019 में भारत की विकास दर 7.5 फीसदी से ऊपर रह सकती है, यही नहीं 2019-20 में भारत 7.7 फ़ीसदी से भी तेज गति से विकास कर सकता है.

मूडीज ने ने ग्लोबल मैक्रो आउटलुक में दावा किया कि हम पहले से ही भारत की तेज विकास दर का अनुमान लगा रहे हैं और हमारा अनुमान कहता है कि GST के आने के बाद अगले तीन वर्षों में भारत लगभग 8 फ़ीसदी की दर से विकास करेगा. मूडीज ने कहा कि GST के बाद भारत के ज्यादातर व्यापारी टैक्स चुकाएंगे जिसकी वजह से भारत का राजस्व बढ़ेगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में GST 1 जुलाई 2017 से लागू हो गया है, इसमें राज्य सरकार के 17 तरह के टैक्स और केंद्र सरकार के 23 अधिभारों को ख़त्म करके सिर्फ एक टैक्स की व्यवस्था की गयी है.

नोटबंदी के बाद बढ़ी BJP की पॉपुलैरिटी: मूडीज

कल मूडीज ने यह भी कहा कि नोटबंदी के दौरान भले ही लोगों को परेशानी हुई लेकिन हाल के चुनावी नतीजे बताते हैं कि उसकी पॉपुलैरिटी बढ़ी है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

International

Post A Comment:

0 comments: