बुरे फंसे लालू, CBI ने दिल्ली, गुरुग्राम, रांची, पटना सहित 12 ठिकानों पर एक साथ मारा छापा

cbi-raid-lalu-yadav-and-rabri-devi-12-locations
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाले के आरोपी लालू प्रयास यादव बहुत बुरी तरह फंस गए हैं, उनके खिलाफ चारा घोटाले के आलावा बेनामी संपत्ति का भी मामला चल रहा है, उनके बेटे, बेटी और दामाद पर भी बेमानी संपत्ति और हवाला के कई मामले चल रहे हैं, दो दिन पहले बीजेपी के बड़े नेता सुशील कुमार मोदी ने लालू यादव के खिलाफ सबसे बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि वे बिहार के सबसे बड़े जमींदार हैं और उन्होंने यह जमीन रेल मंत्री रहते हुए बनाई थी.

आज CBI ने लालू यादव और उनके परिवार के 12 ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है, दिल्ली, पटना, रांची, पुरी और गुरुग्राम में एक साथ छापे मारकर बचने के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं.

जानकारी के अनुसार CBI ने लालू यादव, उनके बेटे और अन्य पर रांची और पूरी में होटलों में गैरकानूनी टेंडर देने का मामला दर्ज किया है, इसी मामले में CBI तलाशी अभियान चला रही है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लालू यादव 2006 में रेल मंत्री बने थे, उस समय होटल के लिए जितने भी टेंडर बांटें गए थे उनमें से कई गैरकानूनी पाए गए हैं, आरोप के अनुसार लालू यादव ने कई कंपनियों को फायदा पहुंचाया गया जिसके बदले लालू यादव को पटना में भारी मात्रा में जमीन दी गयी. लालू यादव के परिवार के लोगों के नाम पर भी जमीन दी गयी, अगर सभी लोगों की जमीन को जोड़ दी जाय तो लालू यादव और उनका परिवार बिहार में अथाह संपत्ति का मालिक है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Post A Comment:

0 comments: