कांग्रेस की ‘मीरा’ के लिए बुरी खबर, पार्लियामेंट में बीजेपी के 'राम' की बहुमत के साथ विजय

Ramnath Kovind win President Election 2017 from Meira Kumar congress. bjp ke ram ki congess ki meera ke khilaf vijay. president result hindi news
bad-news-for-meira-ram-win-parliament-from-majority
कांग्रेस की मीरा के लिए बहुत बुरी खबर है क्योंकि बीजेपी के राम ने पार्लियामेंट में बहुमत के साथ विजय हासिल कर ली है, रामनाथ को कुल 70 फ़ीसदी सांसदों ने वोट किये जबकि मीरा कुमार को केवल 30 फ़ीसदी सांसदों ने वोट किये, राम को 747 में से 522 सांसदों ने वोट किये जबकि मीरा को सिर्फ 225 सांसदों ने वोट किये.
रामनाथ ने पार्लियामेंट के अलावा राज्यों के मतदान में भी मीरा कुमार को बुरी तरह से हराया है, उन्हें जीतने के लिए 50 फ़ीसदी वोटों की जरूरत थी लेकिन अब तक उन्हें 65 फ़ीसदी वोट मिल चुके हैं, वे बहुमत के साथ चुनाव जीत चुके हैं.

अगर टोटल वोटों की बात करें तो रामनाथ कोविंद को 7,02,044 वोट मिले जबकि मीरा कुमार को सिर्फ 3,67,314 वोट मिले. रामनाथ कोविंद को मीरा कुमार से 3,34,730 वोट अधिक मिले.

रामनाथ कोविंद भारत के 14वें राष्ट्रपति होंगे, प्रणब मुख़र्जी का कार्यकाल 25 जुलाई को समाप्त हो रहा है, वे 26 तारीख पर काम काज संभाल लेंगे.

ममता बनर्जी से दी राम को बधाई

रामनाथ कोविंद की जीत के बाद सबसे पहली बधाई उनकी सबसे बड़ी विरोधी ममता बनर्जी ने दी. उन्होंने ट्वीट करके रामनाथ को बधाई दी और वो भी सबसे पहले.

मोदी और अमित शाह ने भी दी बधाई

रामनाथ कोविंद की जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी बधाई दी है, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी उन्हें बधाई दी.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Politics

Post A Comment:

0 comments: