देश की सुरक्षा पर सीरियस नहीं हैं मोदीजी, ना रक्षा सामाग्री है ना रक्षा मंत्री: आनंद शर्मा

Anand Sharma blamed PM Modi for not giving full time raksha mantri in india, He is not serious on india defense
anand-sharma-slammed-pm-modi-for-part-time-raksha-mantri-in-india

CAG रिपोर्ट का हवाला देकर आज कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि मोदीजी देश की रक्षा को लेकर गंभीर नहीं हैं, सेना के पास ना तो हथियार हैं, ना युद्ध सामग्री है और ना ही फुल टाइम रक्षा मंत्री.

उन्होंने कहा कि जब से मोदीजी ने शासन सम्भाला है देश को एक फुल टाइम रक्षा मंत्री भी नहीं दे सके हैं, उन्होंने देश की रक्षा को बहुत हलके में लिया है, जब उन्होंने शपथ ली थी तो कोई फुल टाइम रक्षा मंत्री नहीं था, पर्रिकर को रक्षा मंत्री भले ही बनाया गया लेकिन उनका दिल और दिमाग गोवा में रहता था, अब वे गोवा वापस चले गए हैं तो रक्षा मंत्री की कुर्सी फिर से खाली हो गयी है और वित्त मंत्री को पार्ट टाइम रक्षा मंत्री बना दिया गया है. उन्होंने कहा कि देश को पार्ट टाइम रक्षा मंत्री की जरूरत नहीं है बल्कि फुल टाइम रक्षा मंत्री होना चाहिए, जब हमारी सरकार थी तो फुल टाइम रक्षा मंत्री थे.

उन्होंने कहा कि CAG की रिपोर्ट डिस्टर्ब करने वाली है, हमारे दोनों तरफ बॉर्डर पर टेंशन है, तोपों से लम्बे समय तक फायरिंग हुई है, अगर हमारी सरकार तैयार नहीं है और पिछले तीन वर्षों में रक्षा जरूरतों को पूरा नहीं कर पायी है तो यह सरकार निश्चित रूप से देश की रक्षा को हलके में ले रही है. प्रधानमंत्री और सरकार को उत्तर देना होगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज CAG ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि युद्ध की हालत में भारत के पास सिर्फ 20 दिनों की युद्ध सामग्री है. भारतीय सेना के पास युद्ध सामग्री की भारी कमी है, 150 तरह के हथियारों में से 60 तरह के हथियारों की कमी है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: