सुषमा स्वराज ने बचाई पाकिस्तानी बच्चे रेहान की जान, अब शायद आतंकवाद छोड़ देगा पाकिस्तान

sushma-swaraj-save-pakistani-kid-rehaan-ki-jaan-news-in-hindi

पाकिस्तानी बच्चे रेहान की जान बचाकर भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान को मानवता का पाठ पढ़ाया है, सुषमा स्वराज ने ना सिर्फ रेहान के माँ-बाप को वीजा दिलवाया, बल्कि अस्पताल में दिल का ऑपरेशन करवाने में हर तरह की मदद की, रेहान के दिलका ऑपरेशन नॉएडा के एक अस्पताल में हुआ.

आपको बता दें कि रेहान का परिवार पाकिस्तान के लाहौर का रहने वाला है, रेहान सिर्फ 4 साल का है और उसके दिल में कुछ प्रॉब्लम थी, रेहान के अब्बू और अम्मी ने उसके भारत में इलाज के लिए सुषमा स्वराज से प्रार्थना की थी, सुषमा स्वराज ने बिना देरी किये रेहान के परिवार को मेडिकल वीजा दिलवाया जिसके बाद नॉएडा के एक अस्पताल ने बच्चे की सफल सर्जरी की.

रेहान के इलाज के बाद उसके अम्मी और अब्बू जब सुषमा स्वराज से मिलने पहुंचे तो उनकी ख़ुशी देखते ही बनती थी, उन्होंने पहले ही कैमरामैन को बुला रखा था, रेहान के आने के बाद सुषमा स्वराज ने उसे गोद में ले लिया और पुचकारने लगी, उधर कैमरामैन उनकी फोटो लेने लगा ताकि सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करके पाकिस्तान को मानवता का पाठ पढ़ाया जा सके.

सुषमा स्वराज ने यह सब इंसानियत के लिए किया लेकिन पाकिस्तान में आधे बच्चों को आतंकी बनाकर वापस भारत भेज दिया जाता है, अब देखना यह है कि रेहान पढ़ लिखकर पाकिस्तान में इंसान बनता है या पाकिस्तान उसे आतंकी बनाकर वापस भारत भेजता है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: