पढ़ें, जुनैद हत्याकांड के आरोपियों ने क्या बताया, जुनैद को चाकू किसने और क्यों मारा?

Faridabad news in hindi junaid hatyakand. why junaid murdered. who murder junaid. read latest news related to junaid murder in hindi
junaid-hatyakand-latest-news-in-hindi

फरीदाबाद 29 जून: जैसे जैसे जुनैद हत्याकांड के आरोपी गिरफ्तार किये जा रहे हैं वैसे वैसे इस हत्याकांड की तस्वीरें भी साफ़ होती जा रही हैं, कल इस हत्याकांड के 4 आरोपी और गिरफ्तार कर लिए गए जिसमें दो आरोपी दिल्ली सरकार में स्थायी कर्मचारी हैं, एक आरोपी दिल्ली सरकार के हेल्थ विभाग में फ़ूड इंस्पेक्टर हैं जबकि दूसरा 50 वर्षीय आरोपी दिल्ली जल बोर्ड में काम करता है.

आरोपियों से जो जानकारी मिल रही है वह धर्म के ठेकेदारों और इस मामले को साम्प्रदाईक रंग देने की कोशिश करने वालों का सर शर्म से झुक सकता है, कुछ राजनीतिक पार्टियाँ इस मामले को सम्प्रदाईक रंग देने की कोशिश कर रही हैं, कई दिनों से कांग्रेसी नेता जुनैद के घर पर डेरा डाले हुए हैं यही नहीं दो दिन पहले हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेसी नेता भूपिंदर सिंह हूड्डा भी जुनैद के घर पर होकर आये थे. ऐसे लोगों को यह खबर जरूर पढ़नी चाहिए.

आरोपियों से जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक़ झगड़े की वजह सीट बतायी जा रही है, 22 जून को जुनैद का मर्डर हुआ था, उस दिन ट्रेन में बहुत भीड़ थी, दिल्ली सरकार के दोनों कर्मचारी भी ओखला स्टेशन से ट्रेन में सफ़र कर रहे थे, ओखला स्टेशन पर ही भीड़ की वजह से ये दोनों जुनैद और उनके साथियों के पास गए और उनसे बैठने की जगह मांगी.

जगह मांगने पर भी जब जुनैद और उनके साथियों ने सीट नहीं दी, यहाँ तक की 50 वर्षीय व्याक्ति को भी सीट नहीं दी तो फ़ूड इंस्पेक्टर को गुस्सा आ गया और उसनें जुनैद को बुरा भला कहना शुरू कर दिया, इसके बाद 50 वर्षीय व्यक्ति ने भी जुनैद और उसके साथियों को बुरा भला कहा. इसके बाद जुनैद के साथियों ने भी जवाब देना शुरू कर दिया और दोनों पक्षों में बहस शुरू हो गयी, इसके बाद पीछे खड़ा एक युवक आया और जुनैद को पीटना शुरू कर दिया.

पीटे जाने के बाद जब ट्रेन तुगलकाबाद रेलवे स्टेशन पर रुकी तो जुनैद उतरकर दूसरी बोगी में बैठ गया और अपने परिजनों को फोन करके झगडे की जानकारी दी, इसके बाद बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर जुनैद के तीन साथी बोगी में घुसे जिसमें जुनैद का रिश्तेदार शाकीर भी था, वहीँ दूसरी तरफ आरोपी पक्ष के भी 4 साथी बोगी में घुसे, यहाँ पर जुनैद का एक साथी मोहसिन उतर गया ताकि अपने पिता को घटना की जानकारी दे सके.

बल्लभगढ़ स्टेशन से ही दोनों पक्षों में फिर से झगडा शुरू हो गया, इसके बाद जुनैद के रिश्तेदार शाकिर ने आरोपियों को बेल्ट से पीटना शुरू कर दिया, वहीँ आरोपियों में से एक ने चाकू निकालकर जुनैद पर ताबड़तोड़ वार कर दिया जिसके बाद जुनैद की मौके पर ही मौत हो गयी. चाकू मारने वाला युवक अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है, अन्य आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं.

चाकू मारने वाले आरोपी के पकडे जाने के बाद हत्याकांड की पूरी गुत्थी सुलझ जाएगी, पुलिस जल्द ही उसका स्केच जारी कर सकती है, पुलिस पता करेगी कि आरोपी के पास चाकू कहाँ से आया, क्या चाकू जुनैद के साथी लेकर आये थे और आरोपी ने उसे छीनकर जुनैद को मारा था, जल्द ही सच सामने आ जाएगा लेकिन राजनीतिक करने वालों को शर्म आनी चाहिए जो इसे धार्मिक रंग देने की कोशिश कर रहे हैं.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Faridabad News

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: