कांग्रेसी नहीं मनाएंगे GST की खुशी, सेंट्रल हॉल में कार्यक्रम का करेंगे बहिष्कार

Congress Party announced to boycott the mid-night celebration in the Central Hall of Parliament on the occasion of Goods and Service Tax (GST) roll out
congress-decided-to-boycott-gst-celebration-on-30th-june-midnight

New Delhi, 29 June: 1 जुलाई 2017 से भारत में GST यानी गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स लागू हो जाएगा इसलिए केंद्र सरकार ने 30 जून की आधी रात को संसद की सेंट्रल हॉल में GST की शुरुआत पर जश्न मनाने का फैसला किया है, इस जश्न में सभी पार्टियों को शामिल होने का न्योता दिया गया है लेकिन आज कांग्रेस ने इसे तमाशा बताते हुए कायक्रम के बहिष्कार का फैसला लिया है.

कांग्रेस ने आज एक अधिकारिक बयान में कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार GST के नाम पर सिर्फ तमाशा कर रही है और अपनी पब्लिसिटी कर रही है इसलिए हम इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे.

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा इस कार्यक्रम के बहिष्कार के दो कारण हैं - पहला, आज तक पार्लियामेंट की सेंट्रल हॉल में सिर्फ तीन बार जश्न मनाया गया है. 15 अगस्त 1947 को आजादी मिलने के बाद, 1972 में आजादी की सिल्वर जुबली के मौके पर और 1997 में आजादी की गोल्डन जुबली के मौके पर. GST में ऐसी क्या बात है जो इसके लिए जश्न मनाया जाए.

गुलाम नबी आजाद ने जश्न ना मनाने का दूसरा कारण बताते हुए कहा - वर्तमान केंद्र सरकार किसानों की समस्या नहीं सुलझा पा रही है, दलितों और अल्पसंख्यकों पर हमले हो रहे हैं, बेरोजगारी बढती जा रही है, सीमाएं असुरक्षित हैं, ऐसी हालत में हम जश्न कैसे मना सकते हैं.

कांग्रेस के एक अन्य बड़े नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हमने भी अपने समय में जनता की भलाई के लिए कई स्कीमों की शुरुआत की थी लेकिन हमने कभी भी इस तरह का जश्न नहीं मनाया, उन्होंने कहा की UPA सरकार के राईट टू इनफार्मेशन एक्ट लांच हुआ, फ़ूड सिक्योरिटी एक्ट लांच हुआ, MNREGA लांच हुआ, राईट टू एजुकेशन एक्ट लांच हुआ. ये सभी योजनायें जनता की भलाई के लिए थीं लेकिन हमने सेंट्रल हॉल में कभी भी जश्न नहीं मनाया. बीजेपी केवल पब्लिसिटी कर रही है और इसी में उसे मास्टरी हासिल है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: