लोगों ने अरविंद केजरीवाल को समझा था ‘नायक’ लेकिन ये बन गए अमरीश पुरी की तरह ‘खलनायक’


arvind-kejriwal-become-khalnayak-like-amrish-puri-instead-of-nayak
New Delhi: आज ने कुछ वर्ष पहले भारत में एक फिल्म आयी थी नायक, जिसमें अनिल कपूर ने नायक का किरदार निभाया था जबकि अमरीश पुरी ने खलनायक का रोक निभाया था, अनिल कपूल नायक बनकर अमरीश पुरी के भ्रष्टाचार और घोटालों के खिलाफ लड़ रहे थे और अंत में उन्हें ख़त्म कर दिया था.

अनिल कपूर की तरह आज से तीन-चार साल पहले अरविन्द केजरीवाल का उदय हुआ, इन्होने ने भी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई छेड़ने का नाटक किया, शीला दीक्षित को खलनायक बताकर उनके खिलाफ 370 पेज का सबूत होने का दावा किया लेकिन मुख्यमंत्री बनते ही उनके खिलाफ सबूत खा गए. पहली बार वे 49 दिनों तक मुख्यमंत्री रहे, उसके बाद उन्होंने प्रधानमंत्री बनने का सपना देखा और बहना बनाकर कुर्सी छोड़ दी.

दिल्ली वालों का दुर्भाग्य देखिये, उन्होंने केजरीवाल पर दोबारा भी भरोसा कर लिया और अगले दिल्ली चुनाव में उन्हें 70 में से 67 सीटें दे दी, दिल्ली वालों ने सोचा होगा कि यह नायक की तरह इमानदारी से काम करेगा, सभी समस्याएँ ख़त्म कर देगा, दिल्ली को लन्दन बना देगा, गरीबों को अमीर बना देगा, सबको रोजगार दे देगा, बिजली पानी फ्री कर देगा.

अब आप देखिये, दिल्ली वालों ने केजरीवाल को नायक समझकर मुख्यमंत्री बनाया था लेकिन आज केजरीवाल अमरीश पुरी की तरह खलनायक बन गए हैं क्योंकि सबसे अधिक भ्रष्टाचार और घोटालों के मामले उनके खिलाफ ही लग रहे हैं. अपने परिवार और रिश्तेदारों को फायदा पहुंचा रहे हैं, अपने साढू के साथ मिलकर ठेकेदारी कर रहे हैं, फर्जी बिल बनवाकर दिल्ली के खाजाने से करोड़ों रुपये लूट रहे हैं.

क्योंकि केजरीवाल अमरीश पूरी का किरदार निभा रहे हैं इसलिए जो भी उनके खिलाफ आवाज उठा रहा है उसे वे पिटवा रहे हैं, यही नहीं उनके घोटालों के खिलाफ आवाज उठाने वालों पर गोलियां भी चलाई जा रही हैं. कल आपने सुना होगा, कपिल मिश्रा को केजरीवाल के आदेश पर AAP विधायकों ने विधानसभा में ही पीट दिया और केजरीवाल ठहाके मारते रहे.

कपिल मिश्रा के बाद केजरीवाल के घोटालों की सबसे पहले पोल खोलने वाले राहुल शर्मा को गोली मारने की कोशिश की गयी, राहुल सिन्हा ने ही सबसे पहले PWD विभाग में केजरीवाल पर अपने साढू राजेंद्र बंसल के साथ मिलकर फर्जी ठेकों और फर्जी बिलों के माध्यम से घोटाले का आरोप लगाया था, लेकिन आज उन्हें जान से मारने की कोशिश की गयी.

राहुल शर्मा पर हमले के बाद कपिल मिश्रा ने फिर से केजरीवाल के खिलाफ मैदान में आ गए, उन्होंने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ जो भी आवाज उठाता है, केजरीवाल उसे पहले धमकाते हैं और उसके बाद हमला करवाते हैं, यही मेरे साथ किया गया और यही आज राहुल शर्मा के साथ हुआ है.

कपिल मिश्रा ने केजरीवाल के बारे में कई और खुलासे किये, उन्होंने कहा कि केजरीवाल के देश के दुश्मनों और नक्सलियों के साथ सम्बन्ध हैं, सुरक्षा एजेंसियों को केजरीवाल पर नजर रखनी चाहिए. वे किसी के साथ कुछ भी करवा सकते हैं.

कपिल मिश्रा ने कहा कि मेरे पास कुछ सूचना आयी है जिसके अनुसार केजरीवाल के देशद्रोहियों और नक्सलियों के साथ रिश्ते हैं, जल्द से जल्द जांच एजेंसियों को इस मामले पर एक्शन लेना चाहिए, राहुल शर्मा को तुरंत सुरक्षा मिलनी चाहिए.

जानकारी के अनुसार केजरीवाल के घोटालो के खिलाफ आवाज उठाने वाले राहुल शर्मा को कल नॉएडा में दो अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारने की कोशिश की गयी लेकिन मिस-फायर होने की वजह से उनकी जान बच गयी और हमलावर वहां से भाग गए, उन्होंने तुरंत इस मामले की FIR लिखवाई और केजरीवाल पर हमला करवाने का शक जाहिर किया. हालाँकि FIR में किसी का नाम नहीं लिखवाया.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: