केजरीवाल के घोटालों की जांच CBI से करायी जाय: मिनाक्षी लेखी

BJP MP Meenakshi Lekhi Demand Kejriwal Sarkar scam CBI probe
meenakshi-lekhi-demand-kejriwal-sarkar-scam-cbi-probe

नई दिल्ली, 7 अप्रैल: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (आप) की दिल्ली सरकार पर शुंगलू समिति की रपट में अनियमितताओं के आरोपों को लेकर सीबीआई जांच की मांग की है। भाजपा की प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी ने मीडिया से कहा कि यह रपट बताती है कि कैसे केजरीवाल सरकार ने जनता के पैसे से विदेशी पर्यटन और अयोग्य व्यक्तियों और अपने रिश्तेदारों को शीर्ष पदों पर नियुक्त किया। 

लेखी ने कहा, "सभी अवैध नियुक्तियों को उपराज्यपाल के कार्यकारी निर्देशों से रद्द किया जाना चाहिए। इस मामले में सरकार ऐसा करने में विफल होती है तो अदालत को कार्रवाई करनी चाहिए। केजरीवाल के भ्रष्टाचार के मामलों में केंद्रीय जांच ब्यूरो कार्रवाई कर सकता है।"

आगामी नगर निगम चुनाव से ठीक पहले इस रपट को सार्वजनिक करने के समय को लेकर आप द्वारा संदेह जताने पर लेखी ने कहा, "हमें इसमें कुछ संदेहास्पद नहीं लगता, बल्कि उनका (आप सरकार) कामकाज संदिग्ध है।" 

पूर्व नियंत्रक और महालेखा परीक्षक वी. के. शुंगलू के नेतृत्व में एक तीन सदस्यीय समिति ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की 404 फाइलों की समीक्षा कर विभिन्न नियुक्तियों और अन्य निर्णयों में अनियमितताओं का आरोप लगाया है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: