शराबी पतियों से परेशान महिलाओं ने दिया दुर्गा अवतार, जो भी दारू बेचते मिले उन्हें पीट दिया

mahilaon-ka-sharaab-band-karo-abhiyan-daaru-bechne-walon-ko-peeta
नई दिल्ली: सरकारें तो शराब बंद करने से रहीं क्योंकि शराब के जरिये सरकारों की बहुत कमाई होती है और कोई भी सरकार इस भारी मुनाफे को खोना नहीं चाहती भले ही लोग मर जाएं, नशेडी हो जाएं, बच्चों का भविष्य बर्बाद हो जाए और महिलाओं पर कितना भी जुल्म हो। 

करीब 90 फ़ीसदी शराबी जब शराब पीकर अपने घरों में जाते हैं तो महिलाओं पर रौब जमाते हैं, उन्हें मारते पीटते हैं और बच्चों पर उतना ध्यान नहीं देते जितना देना चाहिए, शराब का नशा ही इतना घटिया होता है कि उसके नशे में अच्छे बुरे का ख्याल नहीं रहता, जब शराबी पति अपने घर पर शराब पीकर जाते हैं तो महिलाओं को बुरा लगता है, जब वे शराबियों को टोकती हैं तो शराबियों को गुस्सा आ जाता है और वे अपनी औरतों को पीटने लगते हैं, बड़े शेर बन जाते हैं। 

भारत की महिलाएं इतनी सांकृतिक हैं कि अपने पति पर हाथ उठाने से डरती हैं हालाँकि कुछ महिलाएं जब ज्यादा ही परेशान हो जाती हैं तो अपने शराबी पतियों की कुटाई भी कर देती हैं। मतलब 90 फ़ीसदी पत्नियाँ अपने पति पर हाथ नहीं उठाती हैं। 

अब अपने शराबी पतियों से निपटने के लिए पूरे देश की महिलाओं ने शराब के ठेकों पर अपना गुस्सा निकालना शुरू कर दिया है, आज उत्तर प्रदेश में कई जगह महिलाएं सड़कों पर उतर आयीं और इकठ्ठे होकर शराब बेचने वालों की जमकर पिटाई कर दी, कई ठेकों को आग लगा दी गयी, महिलाओं का कहना था कि हमारे पति इन्हीं ठेकों से शराब खरीद कर पीते हैं और घर आने के बाद हमें और बच्चों को मारते पीटते हैं, इन्होने हमारा जीना हराम कर दिया है, अब हम शराब की दुकानों को खुलने ही नहीं देंगे और जो खोलेगा उसे पीटेंगे भले ही हम पर पुलिस लाठियां बरसाए या जेल भेजे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: