ट्रम्प ने मचा दिया तहलका, पाकिस्तान बॉर्डर पर ISIS ठिकाने पर फेंक दिया सबसे बड़ा बम, तबाह किया

US drops mother of all bombs. The bomb targeted tunnels used by ISIS fighters, target area bordered Pakistan
donald-trump-led-us-drops-largest-non-nuclear-bomb-nangarhar
Washington: डोनाल्ड ट्रम्प ने आज एक और तहलका मचा दिया है, उनके आदेश पर US Army ने अफ़ग़ानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर ISIS ठिकाने पर अब तक का सबसे बड़ा बम गिराया है, इस बम को सभी बमों की माँ कहा जाता है जिसका वजह 21000 पाउंड यानी 9,797 किलो है।

कहा जा रहा है कि अफ़ग़ानिस्तान में ISIS आतंकियों के खिलाफ यह अमेरिका की अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही है, यह परमाणु बम तो नहीं होता लेकिन जहाँ पर यह गिराया जाता है वहां पर परमाणु बम जैसी ही तबाही मचा देता है, इसलिए इसे गैर-परमाणु बम कहा जाता है. आप उसके वजह से ही अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कितना खतरनाक होगा, बम का वजह 10 हजार किलो 1 टन है.

खबर के अनुसार इस बम का नाम GBU-43/B मैसिव ऑर्डनंस एयर ब्लास्ट (MOAB) यानी 'मदर ऑफ ऑल बम्स' यानी 'सभी बमों की मां' भी कहा जाता है। GPS टेक्नोलॉजी से संचालित होने इस बम का इस्तेमाल अमेरिका ने पहली बार किया है।

कहा जा रहा है कि पाकिस्तान-अफ़ग़ानिस्तान बॉर्डर पर ISIS ने एक सुरंग में ठिकाना बना रखा था, यहाँ पर करीब 7000 आतंकवादी मौजूद थे, इस इलाके को दूसरा मोसुल बनाया जा रहा था, लेकिन कल US ARMY ने जब 10 हजार किलो का बम गिराया तो यहाँ पर 300 फीट गड्ढा बन गया और सभी आतंकी गड्ढे में समा गए. इस अटैक को हिरोशिमा-नागाशाकी के बाद सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है. यह बम डेढ़ किलोमीटर के दायरे में सब कुछ तहस नहस कर देता है.

बम गिराए जाने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आर्मी को बधाई देते हुए कहा कि हमने केवल तीन महीने में वो कर दिखाया तो 10 साल में नहीं हो सकता है, हमें हमारी सेना पर गर्व है.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: