लोग साधू-संतों को भीख भी नहीं देते, मोदीजी ने तो मेरे हाथों में UP सौंप दिया: योगी आदित्यनाथ

yogi-adityanath-praised-pm-narendra-modi-for-making-him-up-cm
Lucknow, 29 March: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में योग महोत्सव को लेकर बाबा रामदेव के साथ मंच साझा लिया, उन्होंने योग के प्रचार प्रसार के लिए प्रधानमंत्री मोदी और बाबा रामदेव की तारीफ की, उन्होंने कहा कि अगर मोदीजी ने योग को विश्व में पहचान दिलाई है तो बाबा रामदेव ने इसे जन जन तक पहुँचाया है। 

योगी ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद मैं योग पर बात कर रहा हूँ, मैंने देखा है कि लोग साधू-संतों को भीख भी नहीं देते लेकिन मेरी पार्टी और मेरे प्रधानमंत्री ने मुझे पूरा उत्तर प्रदेश सौंप दिया, जब हमारे हाथों में राज्य सौंपा गया है तो हमारी जिम्मेदारी भी बड़ी हो गयी है और अब राज्य से नकारात्मकता ख़त्म करके सकारात्मकता पैदा करनी है। उन्होंने कहा कि मुझे राज्य की बीमारियों के बारे में जानकारी भी है और यह भी पता है कि बीमारियों का इलाज कैसे करना है। 

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश में निराशा का माहौल था लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने सत्ता संभालते ही सकारात्मक माहौल पैदा किया और लोगों में आशा जगाई, पहले हमारा देश पीछे की तरफ जा रहा था लेकिन आज आगे की तरफ जा रहा है, जब मोदीजी ने नोटबंदी का फैसला किया तो पूरा विश्वास हैरान था लेकिन देश में मोदीजी के नेतृत्व में इस कदर सकारात्मक माहौल था कि नोटबंदी पूरी तरह सफल रही और विश्व देखता रह गया। 

उन्होने कहा कि कुछ लोग योग को साम्प्रदाईक मानते हैं, 2014 से पहले अगर कोई योग के बारे में बात करता तो उसे साम्प्रदाईक बताकर भगा दिया जाता, लेकिन हमारी सरकार ने योग को पूरे विश्वास में पहुंचाया, हालाँकि कुछ लोगों ने फिर भी विरोध किया। 

उन्होंने कहा कि मुसलमानों का नमाज और हमारा सूर्यनमस्कार विल्कुल मिलता जुलता है लेकिन कुछ लोग दोनों चीजों को मिलाने के बजाय अंतर पैदा करने की कोशिश करते हैं, योग से बीमारियाँ भागती हैं, शरीर लचीला होता है, अंग अंग में स्फूर्ति आती है, हमें योग को साम्प्रदाईक नहीं समझना चाहिए बल्कि इसका आनंद लेना चाहिए, सभी धर्मों, सभी मजहबों के लोगों को योग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग करने से समाज में क्रांति आ सकती है।

योगी ने यह भी बताया कि शपथग्रहण से केवल एक दिन पहले मुझे बताया गया था कि मुझे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेनी है और उस वक्त मेरे पास केवल एक जोड़ी कपडे थे, मैंने इसलिए मना नहीं किया ताकि लोग मुझे गैरजिम्मेदार ना समझें.
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: