UP में शुरू हुआ कानून का राज, 6 महीने परेशान रही दहेज़ पीड़िता, YOGI से मिलते ही शुरू हुआ एक्शन

yogi-adityanath-ne-ki-dahej-peedit-mahila-ki-madad-action-shuru

लखनऊ, 29 मार्च: उत्तर प्रदेश में पिछले पांच साल से समाजवादी पार्टी की सरकार थी, एक महिला पिछले 7 महीने से पुलिस थाने में चक्कर काट काट कर परेशान थी लेकिन उसकी फ़रियाद किसी ने नहीं सुनी, महिला को उसके ससुराल वाले दहेज़ के लिए परेशान कर रहे थे, उसके साथ मारपीट कर रहे थे लेकिन महिला की फ़रियाद सुनने वाला कोई नहीं था, ना पुलिस उसकी फ़रियाद सुन रही थी, ना प्रशासन उसकी फ़रियाद सुन रहा था और ना ही अखिलेश सरकार उसकी फ़रियाद सुन रही थी।

जब उत्तर प्रदेश के सरकार बदली तो महिला को योगी सरकार से थोडा आस जगी, कल उसनें अपनी फ़रियाद को लेकर मुख्यमंत्री योगी से मुलाक़ात की, योगी ने तुरंत ही पुलिस वालों को फटकार लगाई, तुरंत एक्शन शुरू हो गया, पुलिस वालों ने महिला को खुद फोन करके थाने बुलाया, FIR दर्ज की और आरोपियों को पकड़ने में लग गयी।

क्या था मामला

महिला का नाम रितु गुप्ता है जो हरदोई की रहने वाली है, उसका कहना है कि उसके ससुराल वालों ने दहेज़ के लिए उसे बहुत मारा पीटा, साल महीनों से पुलिस में मुकदमा दर्ज है लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की, मैं अपने मायके में रह रही हूँ, ससुराल वाले अब ना ही मुझे ले जा रहे हैं और ना ही मेरी बेटी को पालने का खर्च दे रहे हैं, मैं बहुत परेशान हूँ, मेरी बच्ची भी परेशान है, खाने के लाले पड़े हुए हैं।

महिला का कहना है कि बेटी पैदा होने के कुछ दिन बाद मेरे ससुराल वालों ने मेरे मायके से 2 लाख के दहेज़ की मांग की, जब उन्हें पैसे नहीं मिले तो मुझे मार पीटकर मेरी बेटी के साथ घर से निकाल दिया, मैं थाने में चक्कर लगाती रही लेकिन किसी ने मेरी फ़रियाद नहीं सुनी।

जब सरकार बदली तो महिला ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात की, मुलाकात के तुरंत बाद एक्शन शुरू हो गए है, महिला के पास पुलिस वालों के फोन आने लगे हैं, पुलिस कह रही है कि चार्जशीट लगाकर उन लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा, वकील का खर्चा और बीमार बेटी का इलाज भी सरकार करवाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनता दरबार लगाया था जिसमें पूरे राज्य से लोग अपनी फ़रियाद लेकर पहुंचे थे, उन्हीं लोगों में यह महिला भी शामिल थी, योगी ने तुरंत एक्शन लिया और महिला को न्याय दिलाने का आदेश दिया है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: