क्या बगदादी की नजर में अपनी काबिलियत साबित करने के लिए ट्रेन में ब्लास्ट किया था सैफुल्लाह ने?

atankadi saifullah news in hindi. isis terrorist saifullah. why saifullah planted bomb in ujjain bhopal
why-terrorist-saifullah-planted-bomb-in-bhopal-ujjain-train
लखनऊ: आतंकवादी सैफुल्लाह का भले ही अभी तक ISIS से डायरेक्ट कनेक्शन सामने नहीं आया हो लेकिन इतना तो कन्फर्म हो गया है कि वह आतंकवादी था और ISIS की विचारधारा से प्रभावित था, वह भले ही ISIS का मेंबर नहीं था लेकिन उसके पिता ने खुद बताया कि उसका सऊदी अरब का वीजा बन चुका था और वह जल्द ही सऊदी अरब जाने वाला था, सऊदी अरब से ही आतंकवादी ईराक जाते हैं, इसलिए यह भी कहा जा सकता है कि सैफुल्लाह बगदादी के पास इराक-सीरिया जाने वाला था। 

अब सवाल उठता है कि उसने भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में धमाका क्योंकि किया था और उसकी फोटो सीरिया क्यों भेजी थी, यह बात मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद बतायी कि सैफुल्लाह और उसके साथियों ने ट्रेन में पाइप बम लगाने के बाद उसकी फोटो सीरिया में भेजी थी इसका मतलब है कि वो सीरिया में किसी को बम धमाका करने की अपनी काबिलियत दिखाना चाहते थे। 

लखनऊ में मारे गए आतंकवादी सैफुल्लाह के अलावा उसके पांच सहयोगी थे जिन्होंने ट्रेन में बम लगाने में उसका साथ दिया था, अब तक सभी पकडे जा चुके हैं। अब चर्चा हो रही है कि ये पाँचों लोग अपने आप ही आतंकवादी बन गए थे और भारत में बम धमाके करने का इनका उद्देश्य सिर्फ अपनी काबिलियत साबित करना था इसीलिए इन्होने बम लगाने के बाद उसकी फोटो खींची और सीरिया भेज दी ताकि धमाका होने के बाद सीरिया वाले देख सकें कि ये बन्दे कितने काबिल हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: