लखनऊ से ब्रेकिंग न्यूज़, ISIS आतंकी सैफुल्लाह मारा गया, दूसरे आतंकी के साथ मुठभेड़ जारी

up-ats-encounter-isis-terrorist-saifullah-in-lucknow
लखनऊ: आज उत्तर प्रदेश से एक बड़ी खबर आयी है, पुलिस ने ISIS के संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह का किस्सा ख़त्म करते हुए उसका एनकाउंटर कर दिया हालाँकि जब अन्दर झाँका गया तो एक और जिन्दा आतंकी दिखाई दिया, अब पुलिस उसका भी एनकाउंटर कर रही है, आतंकी सैफुल्लाह लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में एक घर में छिपा हुआ था, जिस घर में वह रहता था उसके मालिक की 2014 में ही हत्या हो गयी थी। आज पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेर लिया, करीब चार घंटे तक पुलिस और आतंकी के बीच रुक रुक कर गोलीबारी चली, कमांडो की टीम को भी बुला लिया गया, ATF ने पहले ही आतंकी के ऊपर चिली बम फेंका था, उसके बाद भी जब आतंकी ने फायरिंग जारी रखी तो उसे घर के अन्दर घुसकर मार डाला गया। पहले पुलिस वालों को एक ही आतंकी के मौजूद होने की आशंका थी लेकिन एक आतंकी के मारे जाने के बाद जब छत तोड़कर अन्दर झाँका गया तो दूसरा आतंकी भी दिखाई दिया।

जानकारी के अनुसार ISIS का संदिग्ध आतंकी सैफुल आज हुए भोपाल ट्रेन हादसे में भी शामिल था, उसके चार साथी पहले ही पकडे जा चुके थे, उन्होंने ने ही इस आतंकी के बारे में बताया था, मध्य प्रदेश पुलिस ने तुरंत इसकी सूचन यूपी पुलिस को दी और ATS ने ठाकुरगंज स्थित आतंकी के घर को चारों तरफ से घेर लिया था। 

आतंकी सैफुल्ला लखनऊ की हाजी कॉलोनी में रहता था, पहले उसके भाई के साथ बातचीत करके उसका सरेंडर कराने की कोशिश की गयी। इस घटना पर गृह मंत्रालय ने भी अपनी नजरें रखीं और NSG कमांडों को ऑपरेशन में लगा दिया। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: