असली हीरो हैं अक्षय कुमार, शहीद परिवार को दी करोड़ों की मदद, राजनाथ सिंह भी हुए ख़ुशी से गदगद

rajnath-singh-praised-akshay-kumar-donate-1-crore-to-sukma-martyr
नई दिल्ली, 17 मार्च: अक्षय कुमार ने फिर से साबित कर दिया है कि वे देश के असली हीरो हैं और देश की रक्षा करने वाले सैनिकों को अपनी ही तरह असली हीरो समझते हैं उसी का परिणाम है कि उन्होंने हाल ही में सुकमा जिले में नक्सली हमले में शहीद हुए 12 सैनिकों के परिवारों को 1 करोड़ 8 लाख रुपये की मदद की है, इतने पैसों की आर्थिक मदद आज तक किसी भी नेता या अभिनेता ने नहीं की है। अक्षय कुमार ने एक एक सैनिकों के बैंक खाते में 9-9 लाख रुपये जमा कर दिए और इस तरह से 12 सैनिकों के खाते में 1 करोड़ 8 लाख रुपये जमा कर दिए। 

अक्षय कुमार के इस नेक काम से गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी ख़ुशी से गदगद हो गए हैं, राजनाथ सिंह ने अक्षय कुमार की तारीफ करते हुए कहा है कि 'श्री अक्षय कुमार की उदारता बेहद सराहनीय है, उनका यह कदम दूसरों को भी शहीदों के परिवारों की मदद करने की प्रेरणा देगा, मैं अक्षय कुमार को धन्यवाद देता हूँ कि उन्होंने आगे आकर CRPF जवानों के परिवारों की आर्थिक मदद की। 

अक्षय कुमार के इस कदम की पूरा देश तारीफ कर रहा है, अक्षय कुमार पहले से ही सैनिकों का साथ देते रहे हैं, उनके पास जाकर उनका हाल चाल लेते रहे हैं, अक्सर देखने में आता है कि CRPF जवानों को उतना भाव नहीं दिया जाता जितना आर्मी के जवानों को दिया जाता है लेकिन अक्षय कुमार ने CRPF जवानों के परिवार वालों की मदद करके देशवासियों का ध्यान इस तरफ भी आकर्षित किया है कि CRPF जवान भी हमारे देश के लिए अपने प्राण देते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में 11 मार्च को सुकमा जिले में नक्सलियों ने CRPF की 219वीं बटालियन की टुकड़ी पर घात लगाकर हमला किया था जिसमें 12 CRPF जवान शहीद हो गए थे, इस घटना के बाद अक्षय कुमार ने गृह मंत्रालय से संपर्क किया, वहां से अक्षय ने शहीदों का बैंक अकाउंट माँगा और 12 खातों में 9-9 लाख रुपये जमा कर दिए। इस घटना के दुःख में राजनाथ सिंह ने होली भी नहीं मनाई थी। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: