Celebrating की स्पेलिंग ही गलत, इसी कॉलेज से जावेद अख्तर ने डिग्री लेकर मार लिया तीर

Javed Akhtar Degree, Javed Akhtar qualification, Javed Akhtar Degree, Saifia College Bhopal
javed-akhtar-qualification-degree-from-saifia-college-bhopal-mp
दिल्ली: वीरेंद्र सेहवाग सहित हरियाणा के कई खिलाडियों को अनपढ़ बताने वाले लेखक जावेद अख्तर की DNA एनालिसिस शुरू हो चुकी है, जावेद अख्तर खुद को बहुत पढ़ा लिखा मानते हैं, वे अपने आप को इतना पढ़ा लिखा समझते हैं कि दूसरों को अनपढ़ बता देते हैं, जब हमने पता किया कि आखिर उन्होंने किस कॉलेज से पढाई कर ली कि उन्होने दूसरों को अनपढ़ बताने का प्रमाण पत्र मिल गया। 

हमने पता किया तो जानकारी मिली कि जावेद अख्तर ने भोपाल के सैफिया कॉलेज (Saifia College) से डिग्री हासिल की है, जब हमने इन्टरनेट पर Saifia College की वेबसाइट देखी तो होमपेज पर ही कॉलेज के स्तर का पता चल गया। होमपेज पर Celebrating की जगह Celebrarting लिखा हुआ है। 

जानकारी के लिए बता दें कि सैफिया कॉलेज अल्पसंख्यकों का कॉलेज है और यह बरकतुल्लाह यूनिवर्सिटी (Barkatullah University) से एफिलिएतेड है। यह भी जानकारी देना चाहते हैं कि जावेद अख्तर भले ही मुस्लिम कॉलेज से पढ़े हैं लेकिन वे खुद को नास्तिक मानते हैं लेकिन मुस्लिम धर्म में कुरीतियों के खिलाफ बोलने से डरते हैं।

जावेद अख्तर की DNA एनालिसिस कर रहे हैं तो एक चीज और बताना चाहते हैं, इन्होने दो शादियाँ की हैं, पहली पत्नी Honey Irani से इनका तलाक हो चुका है और उस पत्नी से इनके दो बच्चे हैं, बेटे का नाम फरहान अख्तर है जबकि बेटी का नाम जोया अख्तर है। इन्होने दूसरी शादी फिल्म अदाकारा शाबाना आजमी से की है और शबाना आजमी से उनके कोई बच्चे नहीं हैं।

अब आप खुद सोचिये ये कितने पढ़े लिखे हैं, इतने पढ़े लिखे होने के बाद भी इन्होने पहली पत्नी हनी इरानी को छोड़कर शबाना आजमी के साथ अफेयर कर लिया। जब जावेद अख्तर शबाना आजमी के साथ रंगरेलियां मनाने लगे तो इनकी पत्नी हनी इरानी से सहन नहीं हुआ, इसके बाद जावेद अख्तर और हनी इरानी में तलाक हो गया और जावेद अख्तर ने अपनी प्रेमिका शबाना आजमी के साथ सादी कर ली। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: