आज मोदी की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं है क्योंकि GST BILL पास हो गया है, सभी देशवासियों को बधाई

GST Bill passed from loksabha after long debate, pm narendra modi congratulate Indian
gst-bill-pass-from-loksabha-latest-news-in-hindi

नई दिल्ली, 29 मार्च: आज देश के लिए बहुत बड़ा दिन है क्योंकि आज लोकसभा से GST Bill पास हो गया है, राज्य सभा में बहुमत ना होने की बजह से यह बिल दो साल लटका रहा, कांग्रेस ने इसे पास ही नहीं होने दिया, पिछले दिनों हाथ पैर जोड़ने के बाद कांग्रेस ने इसे पास किया था जिसके बाद यह दोबारा से लोकसभा में संसोधन के लिए गया था, आज यह बिल लोकसभा में पूर्ण रूप से पास हो गया, GST Bill पास होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं है क्योंकि इस बिल से देश में कर सुधार होगा, मंहगाई कम होगी, टैक्स की दिक्कतें कम होंगी, सिस्टम में पारदर्शिता होगी, टैक्स चोरी रुकेगी, देश को बहुत फायदा होगा और विकास के लिए खजाने में उचित धन आएगा। 

मोदी ने बिल पास होने के बाद देशवासियों को बधाई दी है, उन्होने ट्विटर पर लिखा - 
क्या कहा अरुण जेटली ने बिल पास होने के बाद

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के लागू होने के बाद सभी प्रकार के करों को खत्म कर दिया जाएगा, जिससे सामान 'थोड़े सस्ते' हो जाएंगे। लोकसभा में जीएसटी से जुड़े चारों विधेयकों पर बहस के दौरान उन्होंने कहा कि सभी अन्य कर जैसे राज्यों में प्रवेश कर को जीएसटी को लागू करने के बाद हटा दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा, "एक बार जब सभी किस्म के करों को हटा दिया जाएगा तो वस्तुएं थोड़ी सस्ती हो जाएंगी।"

उन्होंने ध्यान दिलाया कि जीएसटी लागू करने के लिए केंद्र और राज्य दोनों अपनी संप्रभुता को बांट रहे हैं। उन्होंने कहा भारत एक राजनीतिक इकाई होने के बावजूद राज्यों में करों की दरें अलग-अलग है। 

मंत्री ने कहा, "भारत आर्थिक रूप से अभी भी अलग-अलग इकाई बना हुआ है। राज्यों की सीमाओं पर कर चुकाने के इंतजार में ट्रकों की बड़ी-बड़ी लाइनें लगी होती हैं। यहां सामानों की मुक्त आवाजाही नहीं है।"

उन्होंने यह भी साफ किया कि खाद्य पदार्थो पर कोई कर नहीं वसूला जाएगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: