DGP जावीद अहमद को हटाकर CM YOGI करेंगे UP की कानून-व्यवस्था का शुद्धिकरण, वर्ना होगा मुश्किल

cm-yogi-adityanath-and-javeed-ahmad-image

लखनऊ, 20 मार्च: उत्तर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के सामने सबसे बड़ी समस्या कानून व्यवस्था की है, बीजेपी को सत्ता ही इसीलिए मिली थी क्योंकि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था सबसे बदहाल थी और अपनी रैलियों में मोदी स्वयं कहते थे कि उत्तर प्रदेश में पुलिस थानों को समाजवादी पार्टी का कार्यालय बना दिया गया है।

अब आदित्यनाथ योगी के कंधे पर उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधारने का जिम्मा है लेकिन जब तक पुराणी DGP जावीद अहमद शीर्ष पद पर बैठे रहेंगे तक तक योगी आदित्यनाथ कानून व्यवस्था को कैसे सुधार सकते हैं क्योंकि जावीद अहमद के राज में ही तो उत्तर प्रदेश की कानून व्यावस्था का ये हाल हुआ है।

अब खबर आ रही है कि योगी जल्द से जल्द जावीद अहमद को DGP पद से हटाकर उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था का शुद्धिकरण करेंगे और उनकी जगह पर रजनीकांत मिश्रा को नया DGP बनायेंगे। आज योगी आदित्यनाथ ने जावीद अहमद से मुलाकात की है और उन्हें अपना निर्णय बता दिया है, हो सकता है कि जावीद अहमद को उनका सामान समेटने के लिए दो तीन दिन का समय दिया जाए लेकिन योगी के पास समय बहुत कम है क्योंकि उनके शपथ लेने के दूसरे दिन ही इलाहाबदा में एक बसपा नेता की हत्या कर दी गयी।

आज योगी आदित्यनाथ के आदेश पर प्रमुख गृह सचिव देवाशीष पाण्डेय की अगुवाई में योजना भवन में एक बैठक हो रही है जिसमें वीडियो कांफ्रेंस के जरिये राज्य के सभी पुलिस अधिकारियों से बात हो रही है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने सभी विभागों के सचिवों से मुलाकात ही थी और उन्हें बीजेपी का संकल्पपत्र दिखाते हुए कहा था कि आप लोग इस संकल्पपत्र को पढ़ लीजिये और इसी के अनुसार काम कीजिये, इसके अलावा उन्होंने 15 दिन के अन्दर सभी अधिकारीयों की चल और अचल संपत्ति का व्योरा भी माँगा है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: