बसपा नेता की हत्या के आरोप में 3 भाजपा नेताओं पर मामला दर्ज

bsp-leader-mohammad-shami-murder
इलाहाबाद, 20 मार्च: उत्तर प्रदेश की संगमनगरी इलाहाबाद के मऊ आइमा में रविवार देर रात बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के नेता पूर्व ब्लॉक प्रमुख मोहम्मद समी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में भाजपा नेता सहित तीन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, वह अपने कार्यालय में बैठे थे, इसी बीच बाइक सवार बदमाशों ने मोहम्मद समी (60) पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इस हत्याकांड में तीन के खिलाफ नामजद रिपोर्ट कराई गई है। 

इस हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई। दर्जनों समर्थक आनन-फानन मौके पर पहुंच गए। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है, लेकिन सियासी अदावत की आशंका जताई जा रही है।

विधानसभा चुनाव के समय वह समाजवादी पार्टी से बहुजन समाज पार्टी में शामिल हुए थे। मऊ आइमा थाना क्षेत्र के दुबाही गांव निवासी मो़ समी तीन बार ब्लॉक प्रमुख रह चुके थे। 

एक बार निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में उन्होंने विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था। बीती देर रात बाइक सवार युवकों ने कार्यालय में घुसते ही उन पर पांच गोलियां चला दीं और भाग निकले। 

समी की हत्या के बाद उनके बेटे व जिला पंचायत सदस्य इम्तियाज ने भाजपा के ब्लॉक प्रमुख सुधीर कुमार मौर्य, साबिर अली और विहिप सदस्य अभिषेक यादव समेत कई के खिलाफ तहरीर दी। 

पुलिस ने तहरीर पर भाजपा नेता के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: