मन की बात में मोदी ने सुनाई बहुत ख़ुशी की बात, सुनकर कांग्रेसियों को हो जाएगी टेंशन: पढ़ें

pm-modi-mann-ki-baat-hindi-samachar
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम में देश की जनता को संबोधित किया, आज उन्होंने सभी देशवासियों को एक बहुत ही ख़ुशी की बात बतायी जिसे सुनकर कांग्रेस के लोगों को टेंशन हो जाएगी क्योंकि मोदी की इस खुशखबरी से देश के अच्छे दिन आ सकते हैं और मंहगाई ख़त्म हो सकती है। 

सबसे पहले तो ये जान लीजिये कि कांग्रेस को टेंशन क्यों होगी। आपने देखा होगा जब दाल की कामतें 200 रुपये हुई थीं तो कांग्रेस पार्टी ने इसे जमकर भुनाया था और मोदी सरकार पर मंहगाई बढाने का आरोप लगाया था, मोदी पर बुरे दिन लाने का आरोप लगाया गया था और बिहार चुनावों में कांग्रेस और उसके साथियों को लाभ भी मिला था और बीजेपी की हार हुई थी, अब दालों की कीमतें जमीन पर आ गयी हैं इसलिए आप खुद सोचिये कांग्रेस को कितनी टेंशन होगी और मोदी की खुशखबरी के बाद कांग्रेस की टेंशन बढ़ जाएगी क्योंकि नोटबंदी के बाद कांग्रेस मोदी पर आरोप लगा रही है कि किसान बर्बाद हो गए हैं लेकिन उन्हीं किसानों से ऐसा कारनामा कर दिखाया है कि कांग्रेस की हालत खराब हो जाएगी। 

मोदी ने बताया कि हमारे देश की अर्थव्यवस्था कृषि पर आधारित है, इस बार हमारे किसान भाइयों और बहनों ने कड़ी मेहनत करके अन्न के भण्डार भर दिए हैं, हमारे देश में किसानों के परिश्रम से इस वर्ष रिकॉर्ड अन्न का उत्पादन हुआ है, सारे संकेत यही कह रहे हैं कि इस बार पुराने सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं। खेतों में इस बार फसल ऐसी लहराई है कि हर रोज लगने लगा है जैसे पोंगल और बैसाखी आज ही मनाई है। 

मोदी ने कहा कि देश में इस बार लगभग 20,700,00000 टन यानी 200.70 मिलियन टन से भी अधिक अन्न का उत्पादन हुआ है, हमारे किसानों के नाम जो आखिरी रिकॉर्ड अंकित हुआ था यह उससे भी 8 फ़ीसदी अधिक है जो अपने आप में बड़ी सफलता है। 

मोदी ने किसानों का धन्यवाद देते हुए कहा कि मैंने किसानों से विनती की थी कि वे परम्परागत फसलों के साथ देश के गरीबों को ध्यान में रखते हुए अलग अलग दालों की भी खेती करें क्यों दालों से सबसे अधिक प्रोटीन गरीबों को प्राप्त होता है, मुझे ख़ुशी है कि मेरी विनती को किसानों से सुना और उन्होंने गरीबों की आवाज सुनी, इस वर्ष करीब करीब 290 लाख हेक्टेयर धरती पर अलग अलग दालों की खेती की गयी है। ऐसा करके किसानों ने देश के गरीबों की सबसे बड़ी सेवा की है, मेरी एक प्रार्थना को देश के किसानों से जिस प्रकार से माना है और दालों का रिकॉर्ड उत्पादन किया है उसकी वजह से मैं देश के किसानों को धन्यवाद देता हूँ। 

अब आप खुद सोचिये, कांग्रेस कहती है कि मोदी ने किसानों को ख़त्म कर दिया लेकिन किसानों ने कांग्रेस को गलत साबित करते हुए इस वर्ष अन्न का सबसे अधिक उत्पादन कर दिया, कांग्रेस मोदी पर दालों का दाम बढाने का आरोप लगाती है लेकिन इस वर्ष दालों की बम्पर पैदावार होने से मंहगाई विल्कुल कम हो जाएगी, दूसरे अनाजों के भी दाम कम हो जाएंगे, जमाखोरों का धंधा बंद हो जाएगा इसलिए अच्छे दिन आने तय हैं। कांग्रेस की टेंशन भी बढनी तय है क्योंकि विपक्ष में रहते हुए कांग्रेस सिर्फ ये चाहती है कि मंहगाई बढती रहे ताकि वे मोदी पर आरोप लगाते रहें। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: