अगर मैं नोटबंदी से पहले इन लोगों को एक हप्ते का वक्त दे देता, तब तो सब कुछ चौपट हो जाता: MODI

Modi slammed Mulayam Singh and Maywati for asking one week preparation time before notbandi
modi-slammed-mulayam-mayawati
उरई, 20 फ़रवरी: आज प्रधानमंत्री मोदी ने बुंदेलखंड क्षेत्र के उरई जिले में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नोटबंदी का विरोध करने के लिए मुलायम सिंह, मायावती और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और इन नेताओं की हंसी भी उड़ाई। 

मोदी ने कहा कि वैसे तो सपा और बसपा एक दूसरे के जानी दुश्मन हैं और एक दूसरे के धुर विरोधी हैं लेकिन नोटबंदी के बाद दोनों की भाषा एक हो गयी और ये एक स्वर में नोटबंदी का विरोध करने लगे। ये लोग बोले कि लोगों को कम से कम एक हफ्ते का समय देना चाहिए था। मोदी ने कहा कि आप सोचिये, अगर मैं इन लोगों की बात मानकर नोटबंदी के लिए एक हफ्ते पहले घोषणा कर देता तो क्या ये नोट बैंकों में जमा होते, तब तो लोग लूट हुए पैसे लेकर भाग जाते या इन पैसों को ठिकाने लगा देते। तब तो हमारा सारा काम ही चौपट हो जाता। 

मोदी ने कहा कि दरअसल ये लोग अपने लिए तैयारी का समय चाहते थे, जब हमने समय नहीं दिया और एकाएक नोटबंदी कर दी तो रातों रात बैंकों में पैसे जमा होने लगे, 100 करोड़ तो मायावती ने ही जमा करा दिए, शायद इसीलिए मायावती एक हफ्ते का वक्त मांग रहीं थी। 

मोदी ने कहा कि अगर ऐसे कामों से पहले घोषण की जाती तो चोरों को वक्त मिल जाता और 70 वर्षों तक लूटा हुआ माल बैंकों में कभी भी जमा नहीं होता इसलिए उन्होंने एकाएक नोटबंदी का निर्णय किया जिसके बाद लोग बैंकों में पैसे जमा करने के लिए मजबूर हो गए।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: