जनता को मुफ्तखोर और देश को खोखला बनाने के बजाय विकास पर खर्च करके देश को मजबूत बनाएँगे MODI

modi-sarkar-general-budget-2017-for-meking-majboot-bharat
modi-sarkar-general-budget-2017-for-meking-majboot-bharat

New Delhi, 1 February: ज्यादातर विरोधी लोगों को मोदी सरकार का बजट रास नहीं आया है, कोई कह रहा है कि मोदी ने किसानों को कुछ नहीं दिया, गरीबों को कुछ नहीं दिया, मजदूरों को कुछ नहीं दिया, कोई कह रहा है कि मोदी ने 15-15 लाख रुपये खातों में नहीं डलवाए। 

अब आप सोचिये, अगर मोदी सभी के खातों में 15-15 लाख डलवा दें और देश का विकास ना कराएं तो वे पैसे कितने दिन चलेंगे, 15 लाख रूपए उनके खातों में तो आ जाएंगे लेकिन वे काम करना छोड़ देंगे, बैठकर खाना शुरू कर देंगे, मुफ्तखोरी की आदत लग जाएगी, सरकार सबको 15 लाख देगी तो सड़कें नहीं बनवा पाएगी, पानी की व्यवस्था नहीं कर पाएगी, इसके बाद आप गड्ढों पर चलेंगे, आपके घर पर ना तो रिक्शा आएगा ना ऑटो आएगा और अगर कार खरीदेंगे तो गड्ढों में चलने के कारण वह एक-दो साल में ही खटारा हो जाएगी। उधर आपके पैसे खर्च हो जाएंगे और इधर सड़कों पर गड्ढे ही गड्ढे दिखाए देंगे, मुफ्तखोरी की आदत लगने के कारण जब आपके पैसे खर्च हो जाएंगे तो आपको कोई काम नहीं देगा, आपकी जिन्दगी तबाह हो जाएगी। 

मोदी सरकार सबको 15-15 लाख देकर जनता को मुफ्तखोर नहीं बनाना चाहते, देश को खोखला नहीं बनाना चाहते, बल्कि उस पैसों को देश के विकास पर खर्च करना चाहते हैं और इस बजट में बुनियादी ढाँचे यानी इंफ्रास्ट्रक्चर पर सबसे अधिक पैसा खर्च किया जाएगा। 

इन पैसों से सड़कें बनेंगी, हाईवे और नेशनल हाईवे बनेंगे, गरीबों के लिए सस्ते घर बनेंगे, बिजली के लिए प्रोजेक्ट लगेंगे, पानी के लिए व्यवस्था बनेगी, एअरपोर्ट और पोर्ट बनेगें, यह सब बनाने में गरीबों और मजदूरों को रोजगार मिलेगा। जब अच्छी सड़कें बन जाएंगी तो गरीबों को भी चलने में मजा आएगा और अमीरों को भी मजा आएगा और किसानों को भी मजा आएगा, जब 24 घंटे बिजली मिलने लगेगी तो गरीबों को भी सुकून मिलेगा, अमीरों को भी मिलेगा और किसानों को भी मिलेगा, अच्छी सड़कें होंगी तो किसान किसी भी बाजार में अपनी फसलों और सब्जियों को बेच पाएंगे। 

अगर मोदी चाहते तो केजरीवाल की तरह मुफ्त बिजली, पानी करके फिर से आसानी से चुनाव जीत सकते थे लेकिन ऐसे काम करके देश का विकास नहीं किया जा सकता, देश को मजबूत नहीं बनाया जा सकता, जब तक देश मजबूत नहीं होगा तब तक गरीबों की हालत नही सुधरेगी और लोगों को रोजगार नहीं मिल पाएगा। इस बजट में मोदी सरकार ने अब तक की सबसे अधिक रकम 22 लाख करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है, इतना रूपया आज तक नहीं खर्च हुआ। इससे देश मजबूत बनेगा। 

पढ़ें: मोटा मोटा खर्च

रेलवे के विकास पर 1.31 हजार करोड़ रुपये
रक्षा क्षेत्र पर 2.74 लाख करोड रुपये होंगे खर्च
आधार कार्ड से पेमेंट के लिए 20 लाख नई मशीनें आएंगी
बुनियादी ढांचों के विकास के लिए 3.96 लाख करोड़ का का फंड
हाईवे के विकास के लिए 64000 करोड़ का फंड
महिला कल्याण के लिए 1.86 लाख करोड़ का फंड
रेल सुरक्षा के लिए 1 लाख करोड़ रुपये का फंड
सड़क योजना में रेकॉर्ड तेजी, पीएम ग्राम सड़क योजना के लिए 2019 तक 4 लाख करोड़ रुपये
प्रधानमंत्री अवास योजना के तहत 2019 तक एक करोड़ घर दिए जाएंगे
मनरेगा में अब तक का सबसे ज्यादा 48 हजार करोड़ का फंड दिया जाएगा
5000 करोड़ रुपये के साथ सिंचाई फंड स्थापित किया जाएगा.

अगर ये सभी रुपये योजनानुसार खर्च कर दिए गए तो हर तरफ विकास ही विकास दिखेगा, हर तरफ अच्छे रोड, बेस्ट इंफ्रास्ट्रक्चर, किसानों के लिए प्रोजेक्ट, सिंचाई प्रोजेक्ट, बढ़िया हाईवे, बढ़िया नेशनल हाईवे, अच्छे अस्पताल, अच्छे स्कूल दिखेंगे। 

मोदी सरकार ने आर पार का बजट बनाया है, उन्हें पता है कि 2019 में इलेक्शन होंगे अगर वे विकास नहीं करेंगे तो 2019 में वापसी नहीं हो पाएगी, कांग्रेस की हालत इसलिए खराब है क्योंकि अगर मोदी सरकार ने विकास पर ज्यादा पैसे खर्च कर दिए तो 2019 में उनकी फिर से वापसी हो जाएगी।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: