मोदी बोले, कल मैंने एक बहुत अच्छा काम किया लेकिन अखबार वालों ने छापा ही नहीं, मैं ढूंढता रहा

modi-sarkar-work-for-poor
कन्नौज, 15 फ़रवरी: प्रधानमंत्री मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक बड़ी रैली को संबोधित किया, उन्होंने सपा, बसपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला साथ ही मीडिया पर भी निशाना साधा। मोदी ने बताया कि कल उनकी सरकार ने एक बहुत बड़ा निर्णय किया, मैं सोच रहा था कि आज मेरे देश के अखबार इन ख़बरों से भरे पड़े होंगे लेकिन मैं ढूंढ रहा था, मुझे कहीं भी नजर नहीं आया, हो सकता है कि कुछ अख़बारों में हो लेकिन वो अखबार मैं देख ना पाया हूँ। 

मोदी ने कहा कि मैंने जो काम किया है उसे सुनकर आपको ख़ुशी होगी। उन्होंने कहा - हमारे देश के ह्रदय की बीमारियाँ बढती जा रही हैं, जब ह्रदय की एंजियोप्लास्टी होती है और मरीज को बचाना होता है तो डॉक्टर उसके ह्रदय की नली में एक स्ट्रैंड लगा देते हैं जिसकी वजह से रक्त का प्रवाह ठीक चलता है, ह्रदय रोग की बीमारी ना हो, हार्ट अटैक ना हो और जिन्दगी पर कोई संकट ना आये। 

मोदी ने बताया कि अगर सामान्य स्ट्रैंड होता है तो भी उसकी कीमत 45 हजार होती है और गरीब इतनी बड़ी रकम दे नहीं पाता, एक विशिस्ट प्रकार का स्ट्रैंड होता है तो उसकी कीमत सवा लाख होती है। अब तक यही होता था,  कांग्रेस ने दिल्ली में 10 साल गरीबों के नाम पर सरकार चलाई, मै इनसे पूछना चाहता हूँ कि क्या कारण था कि इन्होने स्ट्रैंड की कीमत के बारे में नहीं सोचा। 

मोदी ने कहा कि मैंने इसके लिए कमेटी बनायी, अध्ययन किया और आख़िरकार कानून बदल दिया, अब हमने स्ट्रैंड को भी सरकार की ड्रग कंट्रोल अथॉरिटी के अंतर्गत कर दिया, इसका परिणाम यह हुआ कि अब गरीब और मध्यम वर्ग के आदमी को भी 45 हजार वाला स्ट्रैंड केवल 8 हजार में मिलेगा। जिसकी कीमत सवा लाख थी उसे अब केवल 30 हजार में बेचना पड़ेगा। 

मोदी ने कहा कि गरीबों के लिए ऐसे काम किया जाता है, जब तक हम गरीबों के लिए सोचेंगे नहीं उनके लिए काम नहीं कर पाएंगे, कांग्रेस, सपा और बसपा गरीबों के लिए नहीं सोचते। यह खबर मीडिया के अख़बारों ने नहीं छापा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: