जिन बेईमानों के 1000, 500 एक नोट गए हैं वे मेरे दुश्मन बन गए, लेकिन मैं डरता नहीं हूँ: MODI

modi-on-demonetisation-taja-news-in-hindi
मऊ: प्रधानमंत्री मोदी ने मऊ रैली में नोटबंदी का जिक्र करते हुआ कहा कि नोटबंदी के बाद मैंने गड़ा हुआ पैस निकालकर बैंकों में डालने के लिए मजबूर कर दिया, जिन लोगों ने 70 साल तक लूट लूट कर रुपये छिपाकर रखे थे उनके रूपये चले गए, मुझे पता था कि जिन लोगों के 1000 और 500 ने नोट गए हैं वे मेरे दुश्मन बन जाएंगे और मुझे ठीक करने की कसमें खा लेंगे, मेरे खिलाफ साजिशें रचेंगे लेकिन मैं इनसे डरता नहीं हूँ क्योंकि मैं गरीबों के लिए काम करता हूँ और गरीबों के लिए मेरे कितने भी दुश्मन बन जाएं मुझे इसकी परवाह नहीं है। 

मोदी ने कहा कि मैं एक गरीब माँ का बेटा हूँ, मेरे पिताजी ना को प्रधानमंत्री थे और ना ही ग्राम प्रधान थे बल्कि चाय बेचकर गुजारा करते थे और आज, मेरी मेरी माँ अड़ोस-पड़ोस के घरों में बर्तन धोकर घर का गुजरा करती थी, आज उसके बेटे को प्रधानमंत्री बना दिया है, मुझे गरीबी देखने के लिए टूर करने की जरूरत नहीं पड़ती बल्कि मैंने गरीबी देखी है और गरीबी में पला बढ़ा हूँ इसलिए मैंने जितने भी काम करता हूँ गरीबों को ध्यान में रखकर करता हूँ।

मोदी ने कहा कि जिसकी भी 500 और हजार की नोट गयी वे मुझे आशीर्वाद देंगे क्या, क्या वो ये बोलेंगे कि मोदीजी आपने बहुत अच्छा किया, मौका पड़ते ही वे मुझे ठीक करेंगे या नहीं करेंगे, मौका मिलते ही मेरे पीछे पड़ जाएंगे या नहीं। मैंने हजारों दवाइयों के दाम कम कर दिए, वो क्या मुझे फूल मला पहनाएंगे, छल्ला बनाकर लाखों रुपये लूटने वाले क्या मेरी जय जय कार करंगे, ये मेरे पीछे पड़ जाएंगे कि नहीं।

मोदी ने कहा कि क्या उन्हें ऐसे लोगों से डरना चाहिए, मुझे गरीब के लिए जीना है, जिसको जो करना है कर ले, हमारी सरकार गरीबों के लिए काम करेगी और कड़े फैसले लेने से पीछे नहीं हटेगी। जिन्होंने भी 70 साल तक लूटा है उन्हें मैंने लूट का सारा पैसा बैंकों में जमा करने के लिए मजबूर कर दिया है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: