जाया बच्चन ने राज्य सभा में उठाया 'भंसाली का कुटाई' का मुद्दा, बोली 'असहिष्णुता बढ़ रही है'

jaya-bachchan-raised-issue-of-bhansali-ki-kutai-in-rajya-sabha
bhansali-ki-kutai

नई दिल्ली, 7 फरवरी: समाजवादी पार्टी (सपा) की सांसद व अभिनेत्री जया बच्चन ने फिल्मकार संजय लीला भंसाली पर हाल में हुए हमले और उनकी कुटाई का मुद्दा मंगलवार को राज्यसभा में उठाया। उन्होंने कहा, "रचनात्मकता के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए।"

उन्होंने कहा कि देश में असहिष्णुता बढ़ रही है। कुछ लोग मान बैठे हैं कि वे जनता का प्रतिनिधित्व करते हैं। उन्हें निश्चित राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है।

उन्होंने कहा कि इन लोगों ने कानून एवं व्यवस्था को अपने हाथों में लेना शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा, "वे संवैधानिक मूल्यों या कानून एवं व्यवस्था का सम्मान नहीं करते। फिल्म बिरादरी लंबे समय से सरकार के मामूली समर्थन या इसके बगैर ही इस बुराई से लड़ रही है।"

जया ने कहा, "फिल्म उद्योग बड़ी संख्या में रोजगार के मौके पैदा करता है और इस तरह की कोई बाधा उद्योग की आय, विकास, रोजगार सृजन को प्रभावित करती है।"

सपा सदस्य ने इस पर भी नाखुशी जताई कि भंसाली के साथ मारपीट की गई और सेट पर शूटिंग से संबंधित उपकरणों के साथ भी तोड़फोड़ की गई, पर सरकार ने इसकी निंदा नहीं की।

उल्लेखनीय है कि श्री राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने 27 जनवरी को जयपुर में भंसाली की आगामी फिल्म 'पद्मावती' के सेट पर हमला कर दिया था। आरोप है कि इस दौरान राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार से मारपीट भी की गई।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: