अडवाणी और वरुण गाँधी का नाम BJP के स्टार प्रचारकों से गायब

varun-gandhi-adwani-will-not-be-star-pracharak-up-election-2017
varun-gandhi-adwani-will-not-be-star-pracharak-up-election-2017

लखनऊ , 21 जनवरी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कुछ दिन पहले दूसरी पार्टियों से आकर शामिल हुए लोगों को तो स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल कर लिया है, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी व युवा नेता वरुण गांधी को शामिल नहीं किया है। 

उप्र इकाई की ओर से 40 स्टार प्रचारकों की एक सूची निर्वाचन आयोग को भेजी गई है, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि इस सूची से वरुण गांधी का नाम गायब है। वरुण के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी व सुषमा स्वराज को भी किनारे कर दिया गया है। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सांसद केशव प्रसाद मौर्य ने उप्र विधानसभा चुनाव के लिए प्रथम चरण व द्वितीय चरण के लिए वरिष्ठ नेताओं की सूची स्टार प्रचारक के रूप में मुख्य निर्वाचन आयुक्त को दी है। 

प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि 40 स्टार प्रचारकों की सूची तैयार कर निर्वाचन आयोग को भेजी गई है। सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी व अरुण जेटली का नाम है। 

इनके अलावा जिन नामों को शामिल किया गया है, उसमें वेंकैया नायडू, रामलाल, स्मृति जुबिन ईरानी, ओम प्रकाश माथुर, केशव प्रसाद मौर्य, कलराज मिश्र, उमा भारती, शिवराज सिंह चौहान और वसुंधरा राजे सिंधिया का नाम भी शामिल है। 

सूची में पीयूष गोयल, डॉ. महेश शर्मा, योगी आदित्यनाथ, डॉ. संजीव बालियान, राम बिलास पासवा, मुख्तार अब्बास नकवी, हेमा मालिनी, जनरल वी.के. सिंह, साध्वी निरंजन ज्योति, संतोष गंगवार का नाम भी शामिल है। 

इसके साथ ही शिव प्रकाश, सुनील बंसल, राजवीर सिंह, कौशल किशोर, मनोज तिवारी, स्वामी प्रसाद मौर्य, एसपी सिंह बघेल, हुकुम सिंह, डॉ. रामशंकर कठेरिया, रविकांत गर्ग, भूपेंद्र यादव, बीएल वर्मा व मेनका गांधी का नाम भी शामिल है। 

सूची में नरेंद्र कश्यप, अवतार सिंह भड़ाना, लोकेश प्रजापति को भी स्टार प्रचारकों की सूची में जगह मिली है। 

वरुण व आडवाणी का नाम सूची से गायब होने के सवाल पर भाजपा प्रदेश इकाई के मुख्य प्रवक्ता हृदय नारायण दीक्षित ने आईएएनएस से बड़े सधे हुए शब्दों में कहा, "संगठनकर्ताओं ने एक सूची बनाई है। भाजपा में प्रत्येक कार्यकर्ता स्टार प्रचारक है। दूसरे जिलों में आना-जाना है। आवागमन की सुविधा मिलती है। हर एक कार्यकर्ता नेता, विधायक सभी प्रतिष्ठित हैं। किसी का छूट गया है और किसी का जुड़ गया है यह बात खास मायने नहीं रखती।"
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: