सगाई से पहले ही कांग्रेस और सपा में तलाक का संकट

congress samajwadi party alliance, up election 2017 news, hindi news of up
samajwadi-party-congress-alliance-not-worked-divorce

Lucknow, 20 January: पिछले दो दिन से ख़बरें आ रही थीं कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में आपस में सगाई करके चुनाव लड़ेंगे लेकिन सगाई से पहले ही दोनों पार्टियों के बीच तलाक का संकट पैदा हो गया है, करीब करीब दोनों की सगाई टूट गयी है बस इस पर अंतिम मुहर लगनी बाकी है। 

सगाई टूटने का कारण यह है कि कांग्रेस अमेठी, रायबरेली और सहारनपुर की सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारना चाहती है लेकिन सपा ने पहले ही अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं, इसके अलावा जिन विधानसभाओं में कांग्रेस के मौजूदा विधायक हैं वहां भी सपा पहले ही अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर चुकी है, सपा चाहती है कि कांग्रेस केवल उन्हीं सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे जहाँ पर सपा के उम्मीदवार कमजोर हैं।

आज कांग्रेस के UP अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि सपा के साथ केवल हमारे कार्यकर्ताओं के सम्मान की शर्त पर ही गठबंधन किया जाएगा, वे आज सपा के बड़े नेताओं से बातचीत करना चाहते थे लेकिन जैसे ही गठबंधन खतरे में पड़ा उन्होंने कार्यक्रम रद्द कर दिया। वे वापस दिल्ली लौटने वाले थे लेकिन अंतिम बातचीत के लिए वे लखनऊ रुक गए।

आश्चर्यजनक रूप से कल तक कांग्रेस प्रवक्ता अखिलेश यादव की तरफ कर रहे थे लेकिन आज वे अखिलेश यादव सरकार की तारीफ से बचते हुए दिखे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: