भारत के बिकाऊ मीडिया ने साक्षी महाराज के दमदार बयान को बता दिया विवादित बयान, डूब मरो

sakshi-maharaj-latest-hindi-news-4-biwiyan-40-bachhe-3-talaq
sakshi-maharaj-latest-hindi-news-4-biwiyan-40-bachhe-3-talaq

New Delhi, 9 January: भारत के मीडिया बहुत बिकाऊ किस्म के हैं, जरूरी नहीं है कि ये लोग पैसे लेकर ही ख़बरें बनाते हों, पैसों के लिए ये लोग ख़बरें बिगाड़ भी देते हैं, आपने देखा होगा कि भारत सरकार हमेशा स्लोगन देती है 'हम दो हमारे दो', भारत सरकार चाहती है कि लोग पट-पत्नी दो बच्चे ही पैदा करें ताकि भारत में जनसँख्या पर नियंत्रण बना रहे। 

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने एक दिन धमाकेदार बयान दे दिया कि भारत में चार बीवियां, 40 बच्चे और तीन तलाक नहीं चलेगा क्योंकि इससे हमारे देश की जनसख्या बढ़ जाएगी। उन्होंने तर्क दिया कि भारत में जमीन कम होती जा रही है इसलिए जनसँख्या पर लगाम लगानी ही होगी। 

वैसे साक्षी महाराज ने कोई गलत बात नहीं की थी लेकिन भारत के लगभग सभी मीडिया चैनलों ने उनके बयान को विवादित बना दिया, अब आप ही बताइये, इस बयान में विवादित क्या था, उन्होंने तो यही कहा था कि भारत में 4 बीवियां 40 बच्चे और तीन तलाक नहीं चलेगा। क्या उन्हें कहना चाहिए था कि भारत में 4 शादियाँ, 40 बच्चे और तीन तलाक चलना चाहिए। अगर ऐसा है तो सरकार को भी 'हम दो हमारे 2, 'बच्चे दो ही अच्छे' की जगह 'हम दो हमारे 20' और 'बच्चे 10 ही अच्छे' कहना चाहिए। 

साक्षी महाराज ने बात तो दमदार कही थी लेकिन अगर भारत के बिकाऊ मीडिया उसे विवादित नहीं बताते तो उनकी ख़बरें कौन देखता, टीवी पर उनके हंगामे को कौन देखता, उनकी TRP कैसे बढ़ती, देश में बवाल कैसे मचता। भारत में बिकाऊ मीडिया केवल अपनी TRP देखते हैं भले ही इसके लिए देश में बवाल मच जाए। 

अब आप सोचिये इस देश में ऐसा कौन है तो चार बीवियां रखता हो, ऐसा कौन है जिसके 40 बच्चे हैं, बहुत ही कम लोग होंगे जिसके चार बीवियां होगी और 40 बच्चे होंगे, अगर ऐसे कुछ लोग हैं तो मीडिया को ऐसे लोगों में जागरूकता फैलानी चाहिए ताकि जनसँख्या पर नियंत्रण बना रहे लेकिन ये लोग ऐसा नहीं करते। बवाल मचाने में इन्हें ज्यादा ही मजा आता है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: