निजी स्वार्थ के लिए पंजाब को दुनिया में बदनाम करने वालों को चुनावों में सबक सिखायें: PM MODI

modi panjab jalandhar rally. modi latest news in hindi. best hindi news
modi-jalandhar-rally-speech-attack-congress-for-defaming-punjab

Jalandhar, 27 January: प्रधानमंत्री मोदी ने आज पंजाब के जालंधर में एक बड़ी चुनावी रैली को संबोधित किया, उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला किया और आम आदमी पार्टी का नाम भी नहीं लिया।

मोदी ने बिना किसी पार्टी का नाम लिए कहा कि पंजाब की धरती वीरों की धरती है, गुरुओं और संतों की धरती है, त्याग और वलिदान की धरती है, यहाँ का किसान पसीना बहाकर देश का पेट भरता है और जवान अपना खून बहाकर माँ भारती की रक्षा करता है।

मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान में प्रदेश तो बहुत हैं लेकिन पंजाब प्रदेशों का भी प्रदेश है, यहाँ की आन बान शान भारत का माथा ऊंचा करती है, हिंदुस्तान का कोई नागरिक ऐसा नहीं होगा जिसनें पंजाब की धरती से निकले गेंहू से अपना पेट नहीं भरा होगा।

मोदी ने कहा कि पंजाब की धरती देने वालों की धरती है, देश जब भी मुसीबत में पड़ा, पंजाब हमेशा सीना तानकर खड़ा रहा, देश के लिए हमेशा पंजाब ने करके दिखाया, लेकिन यह बड़े दुःख की बात है कि कुछ लोग निजी स्वार्थ के कारण, राजनीतिक के अहम मुद्दों पर चर्चा में असमर्थता के कारण इस चुनाव में पंजाब के आन बान शान पर दाग लगाने की कोशिश कर रहे हैं, पूरे पंजाब को भला बुरा कहने पर तुले हुए हैं।

मोदी ने कहा कि बुरा तो तब लगता है जिस देश की सेना पंजाब के वीरों के कारण, त्याग और वलिदान के कारण, अनुशासन के कारण गर्व अनुभव करती है उस पंजाब के युवकों को अपने राजनीतिक स्वार्थ के कारण भला बुरा कहा जाए, ना जाने कैसे कैसे शब्द कहे जाएं, क्या राजनीति इतने निचले स्तर पर चली जाएगी।

मोदी ने कहा - मै पंजाब के युवाओं से कहना चाहता हूँ, राजनीति अपनी जगह पर है, लेकिन जिन लोगों ने देश और दुनिया में पंजाब के नौजवानों की छवि खराब की है, पंजाब के नौजवानों को दुनिया में जा जा करके बदनाम करने का पाप किया है, ऐसे लोगों को पंजाब के वास्ते, पंजाब के गौरव के वास्ते, पंजाब की आन बान और शान के वास्ते ऐसी सजा दीजिये ताकि फिर कभी कोई पंजाब की तरफ नजर उठाकर ना देख सके।

मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान ने आतंकवाद का दौर भी देखा है, पंजाब में हिन्दू-सिख एकता में संकट का दिन भी देखा है, निर्दोषों को मरते हुए देखा है लेकिन इसके बावजूद भी हिंदुस्तान के किसी बेटे ने पंजाब पर शक नहीं किया था, पंजाब की आन बान शान पर दाग लगाने का किसी ने भी प्रयास नहीं किया, हर हिन्दुस्तानी ने पंजाब पर भरोसा रखा था लेकिन आज उसी पंजाब को कटघरे में खड़ा कर दिया गया है।

मोदी ने कहा कि पंजाब में स्वाभिमान के लिए, पंजाबियों के स्वाभिमान के लिए, पंजाब नौजवानों के गौरव के लिए, पंजाब को बदनाम करने वालों को सजा करने के लिए ये चुनाव है, मै जालंधर की धरती से पूरे पंजाब को आवाहन करता हूँ कि ऐसे लोगों को सबक सिखाएं।  
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Post A Comment:

0 comments: