AAP नेता Dilip Pandey ने कहा, दलित विरोधी हैं RSS-BJP

AAP leader Dilip Pandey said BJP and RSS against dalit
dilip-pandey-news-in-hindi

नई दिल्ली, 21 जनवरी: आम आदमी पार्टी (आप) के नेता दिलीप पांडेय ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और इसके अनुषंगी संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस और भाजपा की दलित विरोधी और पिछड़ा विरोधी मानसिकता को आप सफल नहीं होने देगी। उल्लेखनीय है कि आप नेता ने आरएएसएस के एक नेता द्वारा दिए गए बयान के संदर्भ में ये बातें कहीं।

दिलीप पांडेय ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "आरएसएस के प्रवक्ता मनमोहन वैद्य का आरक्षण खत्म करने वाला बयान आरएसएस और भाजपा की दलित विरोधी और पिछड़ा विरोधी मानसिकता को दर्शाता है।"

आप नेता ने कहा, "इस बयान ने दलित समुदाय के प्रति आरएसएस और भाजपा के विचार का भंडाफोड़ कर दिया है। आरएसएस के तथाकथित प्रगतिवादी विचारधारा के लोग समाज से जाति व्यवस्थता को नहीं बल्कि दलितों का आरक्षण खत्म करना चाहते हैं और यही उनकी शीर्ष प्राथमिकता है।"

गौरतलब है कि आरएसएस के संचार विभाग के अध्यक्ष मनमोहन वैद्य ने जयपुर साहित्योत्सव में शुक्रवार को कहा था कि आरक्षण को लंबे समय तक लागू नहीं रहना चाहिए और मुस्लिमों के सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़ेपन का कारण यह है कि मुस्लिमों की बड़ी आबादी आर्थिक रूप से पिछड़े राज्यों में है।

दिलीप पांडेय ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री वी. के. सिंह के बयान का भी संदर्भ दिया, जिसमें सिंह ने दलितों की तुलना कुत्ते से की थी।

आप नेता ने कहा कि आरएसएस और भाजपा और इससे जुड़े लोग सिर्फ दलितों के आरक्षण के खिलाफ नहीं हैं, बल्कि उनकी मानसिकता ही वंचित तबकों के खिलाफ है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Delhi

Post A Comment:

0 comments: