नोटबंदी का ईमानदार नेता समर्थन कर रहे हैं, लेकिन बेईमानों की जैसे नानी मर गयी हों: राजनाथ सिंह

rajnath-singh-attack-leaders-opposing-notbandi-demonetisaion
rajnath-singh-attack-leaders-opposing-notbandi-demonetisaion

Haridwar, 11 December: राजनाथ सिंह ने कल एक रैली में नोटबंदी और कालेधन पर कार्यवाही करने वाले नेताओं पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का नीतीश कुमार, नवीन पटनायक जैसे ईमानदार नेता समर्थन कर रहे हैं लेकिन जितने भी कालाधन इकठ्ठे करने वाले नेता हैं, उनकी तो जैसे नानी ही मर गयी हों।

राजनाथ सिंह ने कहा कि पहले लोग गंगा जी में फूल के साथ एक-दो रुपये का सिक्का डालते थे, लोग कहते थे कि इससे पुण्य मिलेगा और मोक्ष प्राप्ति होगी, लेकिन अब लोग एक-दो रुपये नहीं डाल रहे हैं, अब तो एक-दो करोड़ की 1000-500 की नोटें डाली जा रही हैं और लोग बड़ा मोक्ष प्राप्त कर रहे हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा कि ऐसे लोगों को मोक्ष तो जरूर मिलेगा लेकिन कालेधन से अपना हाथ साफ़ करना पड़ेगा, उन्होंने कहा कि जब चुनाव आते हैं तो प्रत्याशियों से पैसे मांगे जाते हैं, यूपी में कुछ ऐसी राजनीतिक पार्टियाँ हैं जो पैसा लेती रही हैं लेकिन अब नोटबंदी के बाद बुला बुला कर पैसे वापस कर रही हैं। पहले चुनाव बाहुबल और धन बल के बल पर होता था लेकिन अब चुनाव पसीने और ईमानदारी के बल पर होगा। 

 उन्होंने कहा कि कुछ लोग नोटबंदी को नसबंदी बोल रहे हैं, उनकी बात सही है, हमारी सरकार ने नस तो बंद की है लेकिन कालाधन रखने वालों और भ्रष्टाचारियों की नश बंद की है। 

राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस दिन हमारी सरकार बनी थी उसी दिन हमले कालेधन वालों की नशें बंद करने का फैला लिया था, हमले पहले दिन ही कालेधन की जांच करने के लिए SIT बनायी थी, उसके बाद हमने गरीबों के खाते खुलवाये। मुद्रा बैंक के जरिये नौजवानों के स्वरोजगार खोलने का प्रबंध किया और अंत में हमने 1000 और 500 के नोटों को बंद करके कालाधन रखने वालों की नशे बंद कर दीं। 

उन्होंने कहा कि नोटबंदी का प्रधानमंत्री मोदी का निर्णय बहुत साहसिक है, जैसे बीमारी के दौरान इंजेक्शन दिए जाने पर पीड़ा होती है वैसे ही कुछ दिन का कष्ट इसमें भी होगा लेकिन यही नोटबंदी आने वाले समय में देश की सेहत के लिए वरदान साबित हो जाएगा और दूसरे देश कालेधन की कार्यवाही करने के लिए हमारी नक़ल करना शुरू कर देंगे। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: