ओ तेरी की, मोदी ने अपने विरोधियों को ही बता दिया नोटबंदी से राजनीतिक फायदा उठाने का तरीका: पढ़ें

pm-modi-appeal-opposition-come-and-teach-people-cashless-banking
pm-modi-appeal-opposition-come-and-teach-people-cashless-banking

New Delhi, 10 December:  प्रधानमंत्री मोदी ने आज एक बाद फिर से गुजरात की एक जनसभा में विरोधियों की इज्जत की धज्जियाँ उधेड़ दीं साथ ही उन्हें राजनीतिक फायदा उठाने का तरीका भी बता दिया। आपने देखा होगा कि हाल के चुनावों में गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ हो गया था और बीजेपी की बम्पर जीत हुई थी, यह सब केवल नोटबंदी का विरोध करने की वजह से हुआ था लेकिन आज मोदी ने कांग्रेस को ऐसा तरीका बता दिया है जिससे कांग्रेस राजनीतिक फायदा उठा सकती है। 

मोदी ने कांग्रेसियों से कहा कि नोटबंदी को लेकर आप लोग मुझे कितनी भी गालियाँ दो, मेरी कितनी भी आलोचना करो मुझे कुछ भी तकलीफ नहीं होगी लेकिन आप लोग अपनी ताकत को लोगों को भड़काने के लिए नहीं बल्कि उन्हें कैशलेस पेमेंट, इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट, ऑनलाइन बैंकिंग के बारे में सिखाओ। इससे आपके प्रति भी लोगों का प्यार बढेगा और हमारा देश में कैशलेस बैंकिंग के प्रति जागरूकता भी बढ़ेगी। 

मोदी ने कहा कि कैशलेश लेन-देन से भ्रष्टाचार और कालाधन अपने आप समाप्त हो जाएगा। गरीबों की परेशानी ख़त्म हो जाएगी और लोग आपको भी आशीर्वाद देंगे। 

मोदी ने विरोधियों पर हमला भी बोला, उन्होंने कहा कि इस बार पार्लियामेंट चल नहीं रही है, चलनी दी नहीं जा रही है। हमारे देश के राष्ट्रपति जी जिसका सार्वजनिक जीवन में इतना लंबा अनुभव है। हमारे राष्ट्रपति जी शासन चलाने वाले श्रेष्ठतम लोगों में से रहे हैं। वे अलग राजनीतिक विचारधारा में पले बढे हैं, लेकिन उन्होंने देश की संसद में जो कुछ भी हो रहा था उससे वे उतने पीड़ित हो गए, इतने दुखी हो गयी कि दो दिन पहले उनको सांसदों को सार्वजनिक रूप से टोकना पड़ा। उन्हें विरोध पक्ष को नाम लेकर टोकना पड़ा। 

मोदी ने कहा - मै हैरान हूँ, सरकार कहती है कि हम चर्चा चाहते हैं, सरकार कहती है प्रधानमंत्री बोलने के लिए तैयार हैं, सरकार कहती है कि प्रधानमंत्री आ करके कहने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्हें मालूम है कि उनका झूठ टिक नहीं पाता है इसलिए वे चर्चा से भागते हैं। मोदी ने कहा कि लोकसभा में मुझे नहीं बोलने दिया जाता इसलिए हमने जनसभा में बोलने का रास्ता चुन लिया है। मोदी ने कहा कि मुझे जिस दिन मौका मिल गया उस दिन लोकसभा में भी सवा सौ करोड़ देशवासियों की आवाज जरूर पहुंचाने का प्रयास करूँगा। 

मोदी ने कहा कि मै विरोधी दल के मित्रों से आज महात्मा गाँधी की इस धरती से सार्वजनिक रूप से आग्रह करना चाहता हूँ, जब चुनाव होते हैं तो हम सभी दल एक दूसरे के खिलाफ बोलते हैं, आरोप प्रत्यारोप लगाते हैं। अच्छी और बुरी नीतियों की चर्चा करते हैं, हम हर प्रकार से अपने विरोधियों पर हर तरह का प्रहार करने की कोशिश करते हैं। ये काम सभी दल करते हैं, भारतीय जनता पार्टी भी करती है, कांग्रेस भी करती है, अन्य दल भी करते हैं। लेकिन सभी पार्टियाँ एक काम जरूर करती हैं जैसे मतदाता सूची को ठीक करना, अधिकतम लोग मतदान करने आयें इसका प्रबंध करना, मतदाताओं को कैसे बटन दबाना है वो सिखाना, ये काम सभी दल करते हैं। 

मोदी ने विपक्षियों से कहा कि आपके अन्दर ये तो हिम्मत नहीं हो रही है कि आप मोदी से 1000 और 500 रुपये के नोटों को वापस लेने की मांग करो क्योंकि इस वक्त जनता का मिजाज बदला हुआ है, कुछ लोगों ने यह तो कहा कि मोदी ही यह फैसला तो सही है लेकिन एक हफ्ते के लिए इसे रोक दो। क्यों भाई, इस एक हफ्ते में कौन सा जादू होने वाला था। ये एक हफ्ता रोकने का इरादा क्या था। 

मोदी ने कहा कि कोई दल यह नहीं कहता है कि निर्णय को रोलबैक करो, सब दल यह कहते हैं कि ठीक से लागू करो। मोदी ने कहा कि मै सभी दलों से कहना चाहता हूँ - जैसे चुनाव में हम एक दूसरे का विरोध करते हैं लेकिन मतदान बढाने के लिए मेहनत करते हैं वैसे ही आप खुलकर मेरा विरोध कीजिये, मेरी आलोचना कीजिये लेकिन लोगों को बैंकिंग सिखाने के लिए काम कीजिये, इलेक्ट्रॉनिक पद्धति से पैसे कैसे लिए जाते हैं और कैसे दिए जाते हैं वह सिखाइए। देश के भाग्य को बदलने का एक उत्तम अवसर आया है, हम सबको मिलकर वह काम करें। 

मोदी ने कहा कि इस चीज का आप भी फायदा उठाइये, मुझे ख़ुशी होगी कि मेरे विरोधी दल के लोग जन जन को इस काम में लगा करके अगर राजनीतिक फायदा उठाते हैं तो देश का भला हुआ इसका मुझे आनंद होगा। मोदी ने कहा कि राजनीति से ऊपर राष्ट्रनीति होती है और दल से बड़ा देश होता है। मोदी ने कहा कि गरीबों के लिए बोलना आसान होता है लेकिन गरीबों के लिए नीतियां बनाकर उन्हें लागू करना बहुत कठिन काम होता है। 

मोदी बोले - मैंने पहले ही दिन से कहा था कि यह निर्णय मामूली नहीं है, यह बहुत ही मुश्किल भरा और कठिन निर्णय है। मैंने आपसे कहा था कि इसमें बहुत तकलीफ पड़ेगी। 50 दिन ये तकलीफ होगी ही होगी। रोजाना यह तकलीफ बढ़ती भी जाएगी लेकिन मैंने हिसाब किताब लगाया है कि 50 दिन के बाद आपकी आँखों के सामने धीरे धीरे परिस्थितियां सुधरती नजर आ जाएंगी। 

मोदी ने कहा कि देश को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का एक महत्वपूर्ण कदम हमने उठाया है। मोदी ने कहा कि आप लोग परेशानी झेल रहे हैं इसका मुझे भी अंदाजा है लेकिन इमानदार अपने लिए नहीं बल्कि देश के लिए लाईन में लगते हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

India

Post A Comment:

0 comments: