MODI बोले, कुछ लोगों ने सोचा कि बैंक में पैसे डाल दिए तो सफ़ेद हो जाएंगे, लेकिन वे बेचारे फंस गए

modi-told-money-deposited-in-banks-will-not-be-white-depositor-trap
modi-told-money-deposited-in-banks-will-not-be-white-depositor-trap

Kanpur, 19 December: मोदी ने आज कानपुर में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए एक बाद फिर से नोटबंदी का जिक्र किया। मोदी ने कहा कि 8 नवम्बर को हमें नोटबंदी का फैसला किया था और आप जानते होंगे कि जैसे कैसे लोगों के पसीने छूट गए हैं। जिन्होंने आपका 60 वर्षों तक लूटा था वह गरीबों के घरों में लाईन लगाकर खड़े हैं कि मेरा कुछ पैसा अपने खाते में डाल लो ताकि मै बच जाऊं। उन्होंने कहा कि जब 1000 रुपये थे तो 100 रुपये को कोई नहीं पूछता था लेकिन अब 100 रुपये की भी पूछ हो रही है और गरीबों को भी पूछा जा रहा है। लोग उनके पैर पड़ रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 35 साल पहले राजनीतिक पार्टियों के चंदे के लिए जो कानून बनाया था, हमारी पार्टी ने उसमें कोई भी बदलाव नहीं किया है और कल मैंने देखा कि कांग्रेस के नेता हमें बदनाम करने के लिए उछल पड़े थे, मै कांग्रेस के नेताओं को याद दिलाना चाहता हूँ कि कांग्रेस पार्टी के लोग सीना तान करके मीडिया के सामने बोलते थे, बेशर्मी के साथ बोलते थे। 

उन्होंने कहा कि जन सीताराम केशरी कांग्रेस के कोषाध्यक्ष हुआ करते थे तो कांग्रेस के लोग कहते थे कि ना खाता ना बही, जो केशरी कहे वही सही। ये कांग्रेस के हिसाब किताब के तरीके थे, ये लोग देश की जनता को कभी हिसाब नहीं देते थे, अगर भ्रष्टाचार पनप रहा है तो उसे पनपने देना है, हमेशा खुद के फायदे के लिए काम करते रहना, इसी का परिणाम है कि देश तबाह हो गया। लेकिन हम देश को विकास की ऊँचाइयों पर ले जाना चाहते हैं।

मोदी ने कहा कि हमें यूरिया की नीम कोटिंग की जिसकी वजह से यूरिया के दूध के पाउडर में इस्तेमाल बंद हो गया, हमें करोड़ों बच्चों की जान बचाई लेकिन कई लोग बर्बाद हो गए, जिस तरह यूरिया की नीम कोटिंग से कई लोग बर्बाद हो गए उसी प्रकार से नोटबंदी के बाद कई लोग बर्बाद हो गए।

मोदी ने कहा कि कुछ लोगों को लगता था कि बैंक में पैसे डाल दिए तो पैसे सफ़ेद हो जाएंगे लेकिन ये गलती कर गए। उनको पता नहीं था कि ये सरकार इमानदारी की सरकार है, इमानदारी के लिए सरकार है, इमानदारों के कारण ये सरकार है, इसलिए जो सरकार इमानदारों के कारण हो, ईमानदारी के कारण हो, जो सरकार ईमानदारों के लिए हो उस सरकार को कम मत आंकिये, अब ऐसे लोग फंस गए हैं।

मोदी ने बताया कि हम टेक्नोलॉजी के माध्यम से पता लगा रहे हैं कि कहाँ से रूपया आया, कब आया, जो लाया था वो कौन था, CCTV कैमरे में देखा जा रहा है, आपने भी देखा होगा कि धमाधम रुपये पकडे जा रहे हैं, क्या आपने कभी ये दृश्य देखा था, क्या लूटने वालों को हाथ लगाने की हिम्मत किसी ने दिखाई थी। मोदी ने कहा कि आज हिंदुस्तान के हर कोने में जिन्होंने गरीबों का लूटा था उनका हिसाब मै चुकता कर रहा हूँ।

मोदी ने कहा कि मै जानता हूँ कि इनकी ताकत कितनी है, जो लोग इतनी ताकत रखते हैं, बैंक अफसरों को भी खरीद सकते हैं, वो कुछ भी कर सकते हैं लेकिन ये लड़ाई देश के इमानदारों की लड़ाई है, देश के गरीबो की लड़ाई है, हमारी सरकार ये लड़ाई जीतकर रहेगी क्योंकि देश इमानदारी की लड़ाई जीतना चाहता है।

मोदी ने कहा - यह बात मै भली भाँती जानता हूँ कि इतना बड़ा देश, इतनी बड़ी जनसँख्या, नोटों का इतना बड़ा कारोबार और इतना बड़ा निर्णय, लोगों को कितना सहना पड़ा है इसका मुझे पूरा अंदाजा है, मेरे देशवासियों नसे ये जो कुछ भी सहा है, देश के उज्जवल भविष्य के लिए सहा है, आपने 8 नवम्बर से भाँती भाँती के कष्ट झेले हैं, यह कष्ट आपने अपने स्वार्थ के लिए नहीं झेला है बल्कि देश के स्वार्थ के लिए झेला है, देश की भलाई के लिए झेला है। आपको निराश नहीं होना पड़ेगा क्योंकि इसके बाद इमानदारी है, पवित्रता है, प्रमाणिकता है।

मोदी ने कहा - मैंने पहले दिन से कहा है कि 50 दिन तक भाँती भाँती की कठिनाइयाँ आती रहेंगी। कभी कम दिखेगी कभी अधिक दिखेगी, 50 दिन तक ये होने वाला है यह मैंने पहले दिन ही कहा था, 50 दिन के बाद यह कठिनाइयाँ बढ़ नहीं पाएंगी बल्कि कम होती जाएंगी।

मोदी ने कहा कि जो लोग ATM के बाहर लाइनें लगाकर खड़े रहते हैं, जो लोग बैंक में पैसे लेने जाते हैं, मै अपने विरोधियों से पूछना चाहता हूँ - एक तरफ वे कहते हैं कि लोगों का खाता ही नहीं है और दूसरी तरफ कहते हैं कि बैंक वाले गरीबों को पैसे नहीं दे रहे हैं। ये लोग जनता को बहकाना बंद करें। आज मोबाइल से भी कारोबार किया जा सकता है। चाय पीने के लिए भी मोबाइल से पैसे दे सकते हैं।

मोदी ने कहा कि जब मै कहता हूँ कि मोबाइल फोन को अपना बटुआ बना लो तो कांग्रेस वाले कहते हैं कि गरीबों के पास पैसे कहाँ हैं, लेकिन जब ये लोग भाषण देते हैं तो कहते हैं कि राजीव गाँधी ने इस देश में कंप्यूटर दिया, राजीव गाँधी ने इस देश के लोगों को मोबाइल फोन दिया। आप लोग इन्हें पहचाने कि ये कितना झूठ बोलते हैं। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: