PM MODI ने भोलेबाबा का नाम लेकर एक साथ मनमोहन सिंह, चिदंबरम और राहुल गाँधी को धो डाला: पढ़ें

modi-strong-reply-to-manmohan-singh-p-chidambaram-rahul-gandhi
modi-strong-reply-to-manmohan-singh-p-chidambaram-rahul-gandhi

Varanasi, 22 December: मोदी के सामने जब कोई दुश्मन खड़ा हो जाता है तो वे बहुत ही खूंखार हो जाते हैं और अपने दुश्मनों को धो डालते हैं, कल राहुल गाँधी ने बिना सबूतों के उनपर 25 करोड़ की रिश्वत का आरोप लगा दिया था, इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने गरीबी का हवाला देकर कैशलेस अर्थव्यवस्था का मजाक उड़ाया था। आज मोदी आक्रमण के मूंड में थे इसलिए उन्होंने वाराणसी के एक कार्यक्रम में तीनों कांग्रेसी नेताओं को एक साथ करारा जवाब दिया और उन्हें पूरी तरह से एक्सपोज कर दिया। 

मोदी ने कहा कि मैंने नोटबंदी करके देश पूरे देश में एक साथ सफाई अभियान शुरू किया है, उन्होंने कहा कि जब किसी कूड़े के ढेर की सफाई होती है तो बहुत गंध आती है लेकिन यह एक निश्चित स्थान तक सीमित होती है लेकिन जब पूरे देश की सफाई होती है तो बहुत अधिक दुर्गन्ध आती है और हर जगह से दुर्गन्ध आती है और आप देख रहे होंगे कि आजकर कैसी कैसी दुर्गन्ध आ रही है। 

मोदी ने कहा कि नोटबंदी बहुत बड़ा निर्णय था और इसके लिए अनुभव की जरूरत होती है, मुझे इसका अनुभव था लेकिन एक चीज का अंदाजा मैंने भी नहीं लगाया था, मैंने सोचा भी नहीं था कि हमारे देश की कुछ राजनीतिक पार्टियां सीन तानकर बेईमानों और कालेधन वालों के समर्थन में खड़ी हो जाएंगी। 

मोदी ने कहा कि जिस प्रकार पाकिस्तान से आतंकी भारतीय सीमा में प्रवेश करते हैं तो पाकिस्तान सेना फायरिंग शुरू कर देती है, हमारे जवाब पाकिस्तान की फायरिंग का जवाब देने में व्यस्त हो जाते हैं और पाकिस्तान इसी का फायदा उठाकर आतंकियों की घुसपैठ करा देता है, मतलब आतंकी तभी घुसपैठ कर पाते हैं जब उन्हें बेईमान पाकिस्तान का साथ मिलता है, आज यही फार्मूला विपक्षी दाल अपना रहे हैं, ये संसद में हल्ला गुल्ला कर रहे हैं, शोर मचा रहे हैं ताकि सरकार इनके शोर में व्यस्त हो जाए और पीछे से बेईमानों को अपना काला धन सफ़ेद करने का मौका मिल जाए। 

उन्होंने कांग्रेस नेताओं को करारा जवाब देते हुए कहा ये लोग विरोध के चक्कर में अपना मानसिक संतुलन इतना खो बैठे हैं इन्हें पता ही नहीं है कि क्या बोलना चाहिए और क्या नहीं। उन्होंने कहा कि - बहुत कम लोग जानते होंगे कि मनमोहन सिंह 10 साल प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री और RBI गवर्नर होने से पहले 1972-73 से भारतीय अर्थव्यवस्था की कोर टीम के सदस्य रहे हैं, इसके बावजूद भी उन्होने कैशलेस अर्थव्यवस्था का मजाक बनाते हुए कहा कि जिस देश में 50 फ़ीसदी लोग गरीब और अनपढ़ हों उस देश में कैशलेस अर्थव्यवस्था की बात करना बेवकूफी है। मोदी ने मनमोहन सिंह की हंसी उड़ाते हुए कहा कि इन्होंने कम से कम कबूल तो किया कि इन्हें 10 साल सरकार चलाने के बाद भी देश में 50 फ़ीसदी गरीबी है, कम से कम इन्होने अपना रिपोर्ट कार्ड तो दिया। मोदी ने कहा कि विरोध करने से मुझे कोई परेशानी नहीं है लेकिन इन्होने अपना रिपोर्ट कार्ड दिया इस बात की मुझे ख़ुशी है।

मोदी ने चिदम्बरम को करारा जवाब देते हुए कहा कि ये देश के वित्त मंत्री रहे हैं, इन्होंने भी कैशलेस अर्थव्यवस्था का मजाक बनाते हुए कहा कि जिस देश में 50 फ़ीसदी लोगों के घरों में बिजली ना पहुँची हो उस देश में ऑनलाइन बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और कैशलेस अर्थव्यवस्था की बात करना बेकार है। मोदी ने कहा कि 2014 तक तो ये कहते थे कि हमने 60 सालों में बहुत विकास किया था, गरीबी हटा दी थी, बिजली ला दी थी, अब कह रहे हैं कि 50 फ़ीसदी गाँवों में बिजली ही नहीं है, क्या मैंने प्रधानमंत्री बनते ही खम्भे उखाड़ दिए या तार काट दिए। कम से कम उन्होंने कबूल तो किया कि उन्होंने सरकार में रहते हुए कुछ काम नहीं किया था। 

मोदी ने राहुल गाँधी को सबसे करारा जवाब दिया, मोदी ने कहा कि पहले तो राहुल गाँधी को बोलना नहीं आता था लेकिन जब से उन्होने सीखा है मेरी ख़ुशी का कोई पार नहीं है, 2009 में पता  कि इनके दिमाग के पैकेट क्या क्या है, अब पता चल रहा है। मोदी ने कहा कि ये कहते थे कि भूकंप आ जाएगा लोग सोचते थे कि पता नहीं कितना बड़ा भूकंप आएगा लेकिन जब बोला तो पता चला की भूकंप की सम्भावना ही नहीं है। 

मोदी ने कहा कि राहुल गाँधी ने बहुत मजेदार बात कही - जिस देश में 60 फ़ीसदी लोग अनपढ़ हों वहां मोदी ऑनलाइन बैंकिंग की बात कैसे कर सकता है। मोदी बोले - अब आप ही बताइये, क्या मैंने कोई जादू टोना किया था जिसकी वजह से 60 फ़ीसदी लोग अनपढ़ हो गए। देश में 60 फ़ीसदी लोग अनपढ़ हैं ये रिपोर्टकार्ड आप किसका दे रहे हैं जरा बताइये क्योंकि देश में 60 साल आपकी सरकार रही है। 

मोदी ने कहा कि राहुल गाँधी क्या कह रहे हैं उनको भी समझ नहीं है, लेकिन अच्छा है कि किसी का कलाधान खुल रहा है तो किसी का कालामन खुद रहा है लेकिन मुझे भरोसा है कि देश सोने की तरह तप करके साफ़ सुथरा बाहर निकलेगा।

मोदी ने कहा कि काशी की जनता ने मुझे पाला है, मुझपर भोलेबाबा का आशीर्वाद है इसलिए इधर से हो या उधर से हो, कांग्रेसियों के मुंह से सच निकलवाकर ही रहेगा। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: