PM MODI बोले, हमारा अजेंडा है भ्रष्टाचार, कालाधन, लूटखोरी बंद हो, इनका अजेंडा है संसद बंद हो

modi-agenda-end-black-money-corruption-congress-agenda-close-sansad
modi-agenda-end-black-money-corruption-congress-agenda-close-sansad

Kanpur, 19 December: प्रधानमंत्री मोदी ने आज कानपुर में एक विशाल रैली को संबोधित किया। उन्होंने रैली की शुरुआत में ही कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि आपके युगदान से दिल्ली में जो सरकार बनी है वह सरकार गरीबों को समर्पित है, पहले दिन से हमने जो जो योजनायें शुरू की हैं वह सारी योजनायें इस देश के गाँव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, माताएं, बहनों और युवाओं के जीवन में बदलाव लाने पर केन्द्रित हैं।

उन्होंने कहा कि मै हैरान हूँ एक तरफ हम देश को भ्रष्टाचार से मुक्त कराने की लड़ाई लड़ रहे हैं, कालेधन से देश को मुक्त कराने की लड़ाई लड़ रहे हैं, हमारा अजेंडा है कालाधन बंद हो, हमारा अजेंडा है भ्रष्टाचार बंद हो, हमारा अजेंडा है लूटखोरी बंद हो लेकिन इनका अजेंडा है संसद बंद हो।

मोदी ने कहा कि विपक्षियों ने पूरा महीना संसद चलने नहीं थी, इन्होने संसद क्यों नहीं चलनी दी, पार्लियामेंट में चर्चा क्यों नहीं की, राष्ट्रपति के कहने के बाद भी हो हल्ला करते रहे, नारे लगाते रहे, ये लोग ऐसा इसलिए कर रहे थे क्योंकि जिन मुद्दों पर सरकार चर्चा करना चाहती थी इससे ये भाग रहे थे। ये डर रहे थे क्योंकि इन लोगों ने जिस तरह से सरकारें चलायी हैं इन्हें जवाब देना पड़ेगा इसलिए ये लोग हल्ला गुल्ला करते थे, स्पीकर पर कागज़ फेंकते थे। यही काम करते थे।

उन्होने कहा कि नगर निगम में जीतने वाले लोग भी ऐसा काम करने में संकोच करते थे लेकिन इन लोगों ने संसद की गरिमा का ख्याल नहीं किया।

उन्होंने कहा कि संसद पहले भी ठप्प होती थी लेकिन उस वक्त विपक्षी दल घोटालों की जांच की मांग को लेकर हंगामा करते थे लेकिन आज विपक्ष बेईमानों के समर्थन में नारे लगा रहा है। आज विरोधी दल बेईमानों को बचाने के लिए एकजुट हो रहे हैं। आज देश दो भागों में बंटा हुआ है। एक तरह कुछ मुठ्ठी भर नेता है जो बेईमानों को बचाने में लगे हुए हैं लेकिन दूसरी तरफ पूरा हिंदुस्तान है इमानदारी के रास्ते पर चलने के लिए कुछ भी सहने के लिए तैयार है।

मोदी ने कहा कि ये भ्रष्टाचार, कालाधन, कालामन, काला कारोबार यही है जिसनें माध्यम वर्ग का शोषण किया है और गरीबों के हक को छीना है, आज दिल्ली में ऐसी सरकार बैठी है जो गरीबों को हक दिलाना चाहती है, जो मध्यम वर्ष को शोषण से मुक्ति दिलाना चाहती है, जो देश में इमानदारी के रास्ते पर आगे बढ़ना चाहती है और देश के लोग जिस इमानदारी के रास्ते पर चलना चाहते हैं उसके लिए एक ताकत खड़ी करना चाहती है। 
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: