बैंक में पकडे गए.. मायावती के भाई के 1.43 करोड़ और बहुजन समाज पार्टी के 104 करोड़ रूपये

ed-find-mayawati-brother-anand-kumar-black-money-bsp-104-crore
ed-find-mayawati-brother-anand-kumar-black-money-bsp-104-crore

New Delhi, 26 December: मायावती के लिए बहुत बुरी खबर है क्योंकि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनके भाई आनंद कुमार का दिल्ली के करोड़ बाग़ ब्रांच में एक खाता पकड़ा है जिसमें नोटबंदी के बाद 1.43 करोड़ रुपये जमा कराये गए हैं, उससे भी मुसीबत वाली बात यह है कि करीब 19 लाख रुपये नकद जमा कराये गए हैं।

इससे भी बड़ी खबर यह है कि उसी बैंक में ED ने बहुजन समाज पार्टी के खाते का भी पता लगाया है जिसमें नोटबंदी के बाद 104 करोड़ रुपये जमा कराये गए हैं। जमा कराये गए 104 करोड़ रुपये में 102 करोड़ रुपये 1000 के नोटों के हैं जबकि 2 करोड़ रुपये 500 के नोटों के हैं।

जानकारी के अनुसार जब प्रवर्तन निदेशालय को  इन खातों में में बड़ी राशी जमा कराये जाने का पता चला तो उन्होंने बैंक का दौरा किया। जब खातों की जांच की गयी तो पता चला कि नोटबंदी के बाद इन खातों में कुबेर का खाजाना जमा कराया गया है। पता चला है कि बहुजन समाज पार्टी के खातों में हर दूसरे दिन 15-17 करोड़ रुपये जमा कराये गए।

इस खुलासे के बाद मायावती के भाई के साथ साथ मायावती की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि बहुजन समाज पार्टी ने अपने पास इतनी मात्रा में कैश क्यों रखा था उनसे सवाल पूछा जाएगा। ED ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और इनकम टैक्स को भी सूचना दे दी है।

बैंक से CCTV फुटेज और KYC सहित अन्य दस्तावेज मांगे गए हैं।  ED जल्द ही मायावती के भाई को नोटिस जारी करेगी और इनकम टैक्स से इस मामले की छानबीन करने की मांग करेगी। टैक्स चोरी का मामला इनकम टैक्स के अंतर्गत आता है।
फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

States

Uttar Pradesh

Post A Comment:

0 comments: