खुल गयी Axis Bank की पोल तो ग्राहकों ने लगाए 'बैंक मैनेजर चोर है' 'मोदी से धोखा मत करो' के नारे

axis-bank-faridabad-1-n-market-loot-dalali-exposed-demonetisation, faridabad news, demonetisation news. bank scam news
axis-bank-faridabad-1-n-market-loot-dalali-exposed-demonetisation

Faridabad, 6 December: कल फरीदाबाद के 1 नंबर मार्केट में स्थित एक्सिस बैंक खुलेआम नोटों की दलाली कर रहा था, बैंक में कैश मौजूद था लेकिन ग्राहकों को पैसे देने से मना कर दिया गया था, कई बैंक ग्राहकों ने बाहर आकर बताया कि अन्दर काफी मात्रा में कैश मौजूद है इसके बावजूद भी वे कह रहे हैं कि अब किसी को कैश नहीं देंगे। 

इसके बाद जब ग्राहकों के अंदर गुस्सा पैदा हो गया तो हमारे सामने ही बैंक मैनेजर चोर है, एक्सिस बैंक मुर्दाबाद, मोदी के साथ धोखा मत करो, नोटों की दलाली बंद करो के नारे लगाने शुरू कर दिया। बैंक ग्राहकों ने बताया कि ये बैंक कमीशन लेकर कालेधन को सफ़ेद कर रहा है इसलिए बैंक के आम ग्राहकों को पैसे देने से मना कर देगा है। ग्राहकों को कई कई दिन लाईन में लगने के बाद भी कैश नहीं मिल रहा है। यह नहीं बैंक में ही ATM मौजूद है लेकिन उसमें पैसे कभी  डाले जाते। 

जब बैंक के अधिकारियों ने बाहर हंगामे और नारेबाजी को देखा तो तुरंत ही ATM में कैश डाल दिया और बैंक में भी लोगों को पैसे देना शुरू कर दिया। इसका मतलब था कि बैंक में कैश मौजूद था इसके बावजूद भी ग्राहकों को पैसे देने से मना कर दिया गया था। अगर वो पैसे ग्राहकों को ना दिए जाते तो उन्हें कालेधन के चोरों को दे दिया जाता और उनसे कमीशन ले लिया जाता।

एक्सिस बैंक के लगभग सभी ब्रांच नोटों की दलाली करके कालेधन को सफ़ेद कर रहे हैं, फरीदाबाद के किसी भी ATM में पैसे नहीं डाले जाते, अगर एक्सिस बैंक वाले ATM में पैसा डाल देंगे तो नोटों की दलाली और कालेधन को सफ़ेद कैसे करेंगे, हजारों बैंक मैनेजर अपनी कई कई पीढ़ियों का इंतजाम कर रहे हैं, जमकर लूटखोरी कर रहे हैं, सरकार को जल्द ही सभी एक्सिस बैंकों पर छापेमारी करके इनका हिसाब माँगना चाहिए और इनके सभी बैंक कर्मचारियों की बैंक स्टेटमेंट देखनी चाहिए। अगर सरकार ने इस काम में देरी की तो बहुत ही अधिक मात्रा में कालेधन को सफ़ेद कर दिया जाएगा और देश का सत्यानाश हो जाएगा। 

फेसबुक, WhatsApp, ट्विटर पर शेयर करें

Haryana

States

Post A Comment:

0 comments: